You are currently viewing बेंगलुरू वनडे पर लग रहा था इतने करोड़ का सट्टा, क्राइम ब्रांच ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरू वनडे पर लग रहा था इतने करोड़ का सट्टा, क्राइम ब्रांच ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में सट्टेबाजी कर रहे 11 लोगों को दिल्ली क्राइम ब्रान्च ने रविवार को गिरफ्तार किया। इस मैच पर 2 करोड़ का सट्टा लगाया गया था। पुलिस ने मौके से 70 मोबाइल फोन, 2 टीवी सैट, रजिस्टर और 7 लैपटॉप अपने कब्जे में लिए। बता दें कि भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात देकर सीरीज पर 2-1 से जीत हासिल की। मुंबई में खेला गया पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट साथ जीता था। इसके बाद वापसी करते हुए भारत ने राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे में 36 रनों से जीत दर्ज की थी।

उपकप्तान रोहित शर्मा (119) के 29वें शतक और उनकी कप्तान विराट कोहली (89) के साथ दूसरे विकेट के लिए 137 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और अंतिम वनडे में रविवार को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने पहला वनडे 10 विकेट से हारने के बाद शानदार वापसी की और अगले राजकोट तथा बेंगलुरु में दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की।

ऑस्ट्रेलिया ने धुरंधर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (131) के नौंवें शतक से 50 ओवर में नौ विकेट पर 286 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन रोहित के शतक और विराट के बेहतरीन अर्धशतक ने इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। भारत ने 47.3 ओवर में तीन विकेट पर 289 रन बनाकर मैच आसानी से जीत लिया। रोहित ने 128 गेंदों में आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से 119 रन बनाए और ‘मैन ऑफ द मैच’ बने। विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया।