टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, इस वजह से टीम से बाहर हुए बुमराह, जानिए किस खिलाड़ी को मिली जगह






नई दिल्लीः भारत के नंबर वन तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह पीठ में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की आगामी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर उमेश यादव को भारतीय टीम में जगह मिली है।

Image result for Jasprit Bumrah ruled out of South Africa Test series

बीसीसीआई के अनुसार, बुमराह को पीठ के निचले हिस्से में हल्का फ्रैक्चर है और इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली गांधी-मंडेला सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी इस चोट का पता रोजमर्रा की जांच में चला। वह एनसीए में अपनी चोट पर काम करेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुमराह के स्थान पर उमेश यादव को टीम में जगह दी है।

Image result for Jasprit Bumrah ruled out of South Africa Test series

तेज़ गेंदबाज़ उमेश ने अपना आखिरी टेस्ट भारत की ओर से वर्ष 2018 में आस्ट्रेलिया दौरे पर खेला था। ऐसे में बुमराह का टीम से बाहर होना बड़ा झटका है जो फिलहाल बढ़िया फार्म में खेल रहे थे और वेस्टइंडीज़ के दौरे पर दो टेस्टों में हैट्रिक सहित 13 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज़ रहे थे।

Image result for उमेश यादव

बता दें, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू हो रहा है। दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे और तीसरा मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

error: Content is protected !!