हाउडी मोदी कार्यक्रम से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद






ह्यूस्टन: अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं, जहां प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे, लेकिन इस कार्यक्रम से पहले ही ह्यूस्टन में एक उष्णकटिबंधीय तूफान ने भारी तबाही मचाई है। इसके कारण टेक्सास के कई हिस्सों में गवर्नर को आपातकाल घोषित करना पड़ा है। भारी बारिश के कारण सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

इसके कारण टेक्सास के कई हिस्सों में गवर्नर को आपातकाल घोषित करना पड़ा है। ‘ट्रॉपिकल डिप्रेशन इमेल्डा’ गुरुवार को टेक्सास पहुंचा जिसके कारण यहां भारी बारिश हुई, बिजली आपूर्ति ठप हो गई और टेक्सास में लोगों को घरों के भीतर रहने की हिदायत दी गई।

Image result for heavy rainfall in houston

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने दक्षिण पूर्वी टेक्सास की 13 काउंटी में आपातकाल की घोषणा कर दी है। एबॉट ने कहा कि यह बहुत तेजी से हुआ। यह दर्शाता है कि जलवायु परिवर्तन वास्तविक है। हमें केवल तूफान को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए। हमें हर प्रकार की मौसम प्रणाली को लेकर चिंतित होना चाहिए जो कभी भी बड़े तूफान में बदल सकती है और भारी बारिश कर सकती है।

Image result for heavy rainfall in houston

बता दें ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका के लिए रवाना होंगे। टेक्सास फोरम इंडिया के नेतृत्व में अमेरिका के 33 राज्यों के 600 से ज्यादा भारतीय समुदाय के संगठन मिलकर ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को आयोजित कर रहे हैं। इसमें अमेरिका के 48 राज्यों से भारतीय समुदाय ह्यूस्टन पहुंचेगा। यह पहली बार है कि अमेरिका में पीएम मोदी की सभा के लिए किसी आउटडोर लोकेशन को चुना गया है।

 

error: Content is protected !!