You are currently viewing एग्जाम से पहले CBSE ने स्टूडेंट्स और पेरेंट्स को दी सलाह, अफवाह फैलाने वालों के लिए चेतावनी

एग्जाम से पहले CBSE ने स्टूडेंट्स और पेरेंट्स को दी सलाह, अफवाह फैलाने वालों के लिए चेतावनी

नई दिल्ली: 12वीं कक्षा की परीक्षा 15 फरवरी से शुरु हो रही है। इस कड़ी में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वों को चेतावनी दी है और छात्रों एवं अभिभावकों को नहीं घबराने की सलाह दी है। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने एक परामर्श में कहा, ” यह देखा गया है कि कुछ अवांछित तत्व यू ट्यूब, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंच पर फर्जी वीडियो और संदेश के जरिये छात्रों, अभिभावकों, स्कूलों और आम जनता में भ्रम और घबराहट पैदा करने की मंशा रखते हैं।

उन्होंने कहा, ऐसी गतिविधियों में शामिल शरारती तत्वों को चेतावनी दी जाती है कि वे अफवाह फैलाने की गैरकानूनी गतिविधि से दूर रहें। अगर सीबीएसई के संज्ञान में ऐसी सूचना आती है तो वह तत्काल जरूरत और कानून के अनुरूप कार्रवाई करेगा।

त्रिपाठी ने कहा, बोर्ड सुचारु तरीके से परीक्षा कराने के लिए जनता से सहयोग करने और अफवाह नहीं फैलाने एवं आधारहीन सूचना पर विश्वास नहीं करने की अपील करता है। उल्लेखनीय है कि सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 30 मार्च को समाप्त होगी। दसवीं कक्षा की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 20 मार्च तक चलेगी।