You are currently viewing श्रद्धालुओं के लिए बुरी खबर: कोरोना के चलते माता वैष्णो देवी की यात्रा बंद, बसों की आवाजाही भी रुकी

श्रद्धालुओं के लिए बुरी खबर: कोरोना के चलते माता वैष्णो देवी की यात्रा बंद, बसों की आवाजाही भी रुकी

जम्मू: कोरोना वायरस के चलते अब जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी की यात्रा को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से आने और जाने वाली सभी अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन को भी रोक दिया गया है। इससे पहले वैष्णो देवी तीर्थ का प्रबंधन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने रविवार को परामर्श जारी कर प्रवासी भारतीयों और विदेशियों को भारत आने के 28 दिन बाद तक मंदिर नहीं आने को कहा था। बोर्ड ने उन घरेलू श्रद्धालुओं जिनमें खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण है उन्हें भी अपनी यात्रा स्थगित करने को कहा था।

एसएमवीडीएसबी ने कहा था कि कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने लिए एहतियातन कदम उठाए गए हैं। मंदिर प्रशासन कटरा से मां के भवन तक के रास्ते में लगे बहुद्देशीय ऑडियो प्रणाली से कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने वाले संदेश प्रसारित कर रहा है। बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक यात्री की ताराकोट, बाणगंगा और हैलीपैड पर बुखार की जांच की जाएगी।