You are currently viewing जाने-माने डॉक्टर से पूछा धर्म, जबरन लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे

जाने-माने डॉक्टर से पूछा धर्म, जबरन लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे

नई दिल्लीः नई दिल्ली में कनॉट प्लेस के पास पुणे के एक जाने-माने डॉक्टर से जबरन ‘जय श्री राम’ बोलने को कहा गया। अरुण गद्रे ने कहा कि यह घटना रविवार की है। घटना उस समय हुई जब डॉक्टर सैर के दौरान गद्रे जंतर मंतर के पास वाईएमसीए में ठहरे हुए थे। वक्त सुबह 6 बजे का था। इस बीच उनका सामना युवकों से एक समूह से हुआ और मुझे ‘जय श्री राम’ बोलने को कहा गया। मैं चकित रह गया और मैंने वैसा किया। लेकिन उन लोगों ने जोर देकर कहा कि मैं इसे जोर से बोलूं। उन लोगों ने मुझसे पूछा कि अंकल क्या आप हिंदू नहीं हैं।’

गद्रे ने कहा कि उन्होंने इस घटना को ‘थोड़ा मजाकिया’ पाया और पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी। गद्रे ने कहा कि युवाओं ने उन्हें कोई चोट नहीं पहुंचाई और इसलिए उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। उन्होंने कहा कि बाद में उन्होंने अपने एक पत्रकार मित्र को इस बारे में बताया था।

आपको बता दें कि चुनाव के बाद से इस प्रकार की कई घटनाएं सामने आई है। बीते दिन हरियाणा के गुरुग्राम में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जब एक मुस्लिम युवक से कुछ लड़कों ने जबरन जय श्री राम का नारा लगाने को कह। ऐसा ना करने पर लड़कों ने मुस्लिम युवक के साथ मारपीट भी की। गुरुग्राम के अलावा मध्य प्रदेश के सिवनी की घटना ने भी हर किसी को हैरान किया है।