You are currently viewing भोगपुर में मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगस्टर साथी समेत गिरफ्तार, बैंक डकैती-हत्याएं जैसी वारदातों को दे चुका है अंजाम

भोगपुर में मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगस्टर साथी समेत गिरफ्तार, बैंक डकैती-हत्याएं जैसी वारदातों को दे चुका है अंजाम

जालंधरः भोगपुर में काउंटर इंटैलीजैंस की टीम ने मुठभेड़ के बाद एक ऐसे गैंगस्टर को काबू किया है जो पंजाब, राज्यस्थान में लूटपाट, बैंक डकैती, हत्याएं जैसी वारदातों को अंजाम दे चुका है। इस गैंगस्टर के साथ टीम ने उसके साथी को भी गिरफ्तार किया है। गैंगस्टर की पहचान हरमिंदर सिंह उर्फ पहलवान उर्फ मन्नू मेहमाचक वासी बटाला और उसके साथी हनी के रुप में हुई है। दोनों बटाला के वासी है। गिरफ्तार गैंगस्टर से तीन पिस्टल, एक राइफल, 161 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। वहीं आरोपियों के पास से एक ऐसा स्प्रे बरामद किया गया है, जिसका प्रयोग आमतौर पर जंगली जानवरों को भगाने के लिए किया जाता है।

काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि गुप्त सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर प्रितपाल सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने इलाके में घेराबंदी कर दी गई। घेराबंदी होते ही अपराधियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने जवाबी फायर करते हुए खतरनाक गैंगस्टर मन्नु, हन्नी को काबू कर लिया।

एआईजी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान गैंगस्टर मन्नू ने खुलासा किया कि वह कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का करीबी सहयोगी है। उन्होंने बताया कि पंजाब के विभिन्न जिलों में कई हत्याओं और बैंक डकैतियों के साथ-साथ सोने के गहने लूटने और वाहनों को छीनने की घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

वह साल 2015 में पुलिस ने एक हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अमृतसर जेल में उसका संबंध जग्गू भगवानपुरिया के साथ बन गए। हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि 2017 में, मन्नू बटाला में अपने समूह के सदस्यों की मदद से पुलिस हिरासत से भाग गया था। एआईजी खख ने आगे बताया कि मन्नू अंकित भादू के साथ मिलकर जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान में एक सरपंच की हत्या को अंजाम दे चुका है। इसके पश्चात आरोपी ने जग्गू के निर्देशों उसके दुश्मन गैंगस्टर गोपी घनशमपुरिया की भी बेरहमी से हत्या कर शरीर जला दिया था और शव ब्यास नदी में फेंक दिया।

एआईजी खख ने बताया कि आरोपी मन्नु ने अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती की 5 वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपी व उसके साथियों ने बस्सी गुलाम हुसैन, होशियारपुर के पीएनबी बैंक लूट 10 लाख रुपये, एक्सिस बैंक की कोट फतुही में 11.5 लाख रुपये, IDBI बैंक, जैतों सरजा, बटाला से 26 लाख रुपये, तरन-तारन के जंडो के सरहाली SBI बैंक में से चार लाख रुपये और सुरक्षा गार्ड से बंदूक तथा गुरु बाजार, अमृतसर में हुई करोड़ो की सोने की लूट की वारदातें प्रमुख हैं। एआइजी ने कहा कि दोनों गैंगस्टरों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी।