You are currently viewing Apple ने अपने iPhones की घटाई कीमतें, 20 हजार रुपए तक मिलेगा सस्ता

Apple ने अपने iPhones की घटाई कीमतें, 20 हजार रुपए तक मिलेगा सस्ता

नई दिल्ली: नई iPhone 11 सीरीज लॉन्च होने के बाद कंपनी ने अपने पुराने आईफोन्स को काफी सस्ता कर दिया है। कंपनी ने आईफोन 7 से लेकर आईफोन XS के दामों में भी 10 से 30 प्रतिशत की कमी कर दी है। दामों में की गई कटौती के बाद ग्राहकों को अब आईफोन 20 हजार रुपये तक सस्ता मिलेगा। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि कुछ दिनों में शुरू हो रहे फेस्टिव सीजन में कंपनी आईफोन्स को और भी सस्ता कर सकती है। बता दें, ऐपल ने नए आईफोन 11 की भारत में शुरुआती कीमत 64,900 रुपये रखी है।

आईफोन्स को सस्ता कर ऐपल भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। ऐपल की इस स्ट्रैटिजी से सैमसंग और वनप्लस को कड़ी टक्कर मिल सकती है। ऐपल चीन समेत भारत और दुनिया के कई देशों में मुश्किल दौर से गुजर रहा है। काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक साल 2018 में ऐपल आईफोन की सेल घटकर 17 लाख यूनिट्स हो गई थी जो साल 2017 में 32 लाख थी।

सालाना 200 करोड़ रुपये के टर्न ओवर के साथ भारत ऐपल के लिए एक बड़ा बाजार है। कंपनी के सीईओ टिम कुक भी समय-समय पर इस बात पर जोर देते देखे गए हैं। इसी से इस बात का पता चलता है कि कंपनी ने अमेरिका के तुलना में भारत के लिए अपने मार्जिन को कम कर दिया है।