You are currently viewing Apple ने लॉन्च किया खास क्रेडिट कार्ड, हर खरीददारी पर मिलेगा कैशबैक, फीचर्स कर देंगे हैरान

Apple ने लॉन्च किया खास क्रेडिट कार्ड, हर खरीददारी पर मिलेगा कैशबैक, फीचर्स कर देंगे हैरान

नई दिल्लीः एप्पल कंपनी ने अपना नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। अमेरिका ने क्यूपर्टिनो में आयोजित एक स्पेशल इवेंट ‘Show Time’ के दौरान इसे लान्च किया। इसमें खात ये है कि कार्ड में आपको बिल्ट इन एप्प वालेट दिया गया है मतलब यूजर्स के यह कार्ड साथ लेकर घूमने की जरुरत नहीं है। आप इस कार्ड को फोन के जरिए की ऑपरेट कर पाएंगे।

Image result for apple launch special credit card

खरीदारी पर इतना मिलेगा कैशबैक
एप्पल ने अपने इस क्रेडिट कार्ड की सिक्योरिटी को लेकर किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया है। एपल ने अपने क्रेडिट कार्ड के लिए अमेरिकी इन्वेस्टमेंट बैंक गोल्डमैन साक्स के साथ साझेदारी की है। एपल का यह क्रेडिट कार्ड वर्चुअल और फिजिकल दोनों प्रकार का है। यदि कोई यूजर्स एपल के क्रेडिट कार्ड के जरिए कोई खरीदारी करता है तो उसे हर बार 2 फीसदी का कैशबैक मिलेगा, वहीं यदि वह एपल का प्रोडक्ट खरीदता है तो उसे 3 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। वहीं फिजिकल कार्ड से शॉपिंग पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलेगा।

कार्ड पर नहीं होगा कोई नंबर
कार्ड यूज़र्स सारा लेन देन अपने स्मार्टफोन के जरिए ही कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक इस कार्ड का कोई नंबर नहीं होगा, ना ही CVVऔर ना ही कोई सिग्नेचर होगा। एप्पल के मुताबिक ये सारी जानकारी फोन के वॉलेट ऐप में सुरक्षित रहेगी। आईफोन यूज़र्स इस कार्ड से दुनिया के किसी भी देश में आसानी से पेमेंट कर सकेंगे।

Image result for apple launch special credit card

खर्च का देगा ब्यौरा
ऐप्पल का कहना है कि कार्ड यूजर्स को मैप्स के जरिए यह भी पता चल जाएगा कि ग्राहक ने कार्ड से कहां-कहां खर्च किया है। ग्राहकों को साप्ताहिक और मासिक खर्च ब्योरा दिया जाएगा। फिलहाल यह एप्पल कार्ड सिर्फ अमेरिका में उपलब्ध है, अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि ये दूसरे दोशों में कब उपलब्ध होगा।