You are currently viewing शार्ट फिल्म के लिए APJ के विनीत, शुभम व निखिल को मिला दादा साहेब फाल्के अवार्ड

शार्ट फिल्म के लिए APJ के विनीत, शुभम व निखिल को मिला दादा साहेब फाल्के अवार्ड

जालंधर (अमन बग्गा): दिल्ली में छात्रों के लिए आयोजित नवें नौवें दादा साहेब फाल्के फिल्म समारोह 2019 में एपीजे कॉलेज के छात्रों द्वारा निर्मित शार्ट फिल्म ‘आटे दी चिड़ी’ को सर्वश्रेष्ठ सिनमेटोग्राफी ले लिए चुना गया। मल्टीमीडिया तृतिय समेस्टर के छात्रों द्वारा निर्मित इस फिल्म के निर्माता विनीत दीवान है और इस फिल्म की खूबसूरत सिनेमेटोग्राफी शुभम शर्मा व निखिल द्वारा की गई है। देश-विदेश से करीब 4000 फिल्मों ने इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया। इनमें से केवल 300 फिल्मों को अंतिम राउंड के लिए चयनित किया गया जिसमें ‘आटे दी चिड़ी’ भी शामिल थी।

30 अप्रैल 2019 को दिल्ली स्थित प्रतियोगिता स्थल पर उपस्थित शुभम, निखिल व विनीत ने सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफी के लिए पुरस्कार ग्रहण किया। फिल्म के प्रोडूसर विनीत दीवान ने बताया कि किस तरह से मां प्यार और दुआओं द्वारा बच्चे के स्वस्थ जीवन की कामना करती है और कैसे बच्चो को खुश करने के लिए अपने हाथ से आटे की चिड़ी बना कर देती है।

मां की मृत्यु के पश्चात तक मां द्वारा बना कर दी गई आटे की चिड़ी को संजो कर रखना इस फिल्म में दिखाया गया है और यही इस फिल्म का शीर्षक भी है। इस फिल्म में भावनाओं को बहुत ही सुंदर तरीके से शुभम व निखिल द्वारा कैमरे में कैद किया गया है जिसके लिए इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। स्कूल प्रिंसिपल डॉ. सुचरिता शर्मा ने उनको सम्मानित किया है।