You are currently viewing APJ स्कूल के बाद फीस मांगने वाले कैंब्रिज इंटरनेशनल और आर्मी पब्लिक स्कूल को “कारण बताओ” नोटिस जारी

APJ स्कूल के बाद फीस मांगने वाले कैंब्रिज इंटरनेशनल और आर्मी पब्लिक स्कूल को “कारण बताओ” नोटिस जारी

जालंधर: राज्य सरकार के निर्देशों के उलट कर्फ्यू केदौरान विद्यार्थियों के माता पिता से फीस मांगने वाले शहर के कैंब्रिज इंटरनैशनल स्कूल और आर्मी पब्लिक स्कूल, जालंधर कैंट को वीरवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

इस संबंध में शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने बताया कि सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले राज्य के 48 स्कूलों को अब तक नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया है। इसके लिए उन्हें 7 दिन का समय दिया गया है। यदि ये स्कूल उचित जवाब देने से असमर्थ रहे तो इतकी मान्यता या एनओसी रद कर दी जाएगी। उन्होने कहा कि इस से पहले भी जालंधर के एपीजे स्कूल को ऐसा नोटिस जारी किया जा चुका है।

कैबिनेट मंत्री ने निर्देश दिया कि लाकडाउन खत्म होने तक स्कूल अगले अकादमिक साल के लिए बसों का किराया और किताबों का खर्च ना वसूलें। यदि कोई स्कूल कर्फ़्यू के दौरान फीस की मांग करता है तो विद्यार्थी या उनके माता-पिता अपनी शिकायत सीधा उन्हें ई-मेल [email protected] पर भेज सकते हैं।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि 23 मार्च को शिक्षा विभाग ने सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिया था कि साल 2020-21 के लिए दाखिले की अंतिम तिथि दोबारा निश्चित की जाए। हालात सुधरने के बाद ही फीस लेने के लिए एक महीने का समय जरूर दिया जाए। लॉकडाउन लागू रहने तक जुर्माना या लेट फीस लगाने की भी मनाही है।