Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एंटी क्रेकर और एंटी प्लास्टिक अभियान का आयोजन









जालन्धर (अमन बग्गा): इनोसैंट हार्ट्स कालेज आफ एजुकेशन ने जालन्धर जि़ले के विभिन्न शिक्षण अभ्यास स्कूलों में एक सप्ताह एंटी-क्रेकर और एंटी प्लास्टिक अभियान का आयोजन किया, जिसमेंं रॉयल वल्र्ड स्कूल, आर.के. मैमोरियल स्कूल, लायलपुर खालसा सीनियर सैकेंडरी स्कूल, इनोसैंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां, इनोसैंट हार्ट्स स्कूल ग्रीन मॉडल टाऊन और ग्रीन मॉडल टाऊन ने भाग लिया। इस अभियान का विषय पटाखे फोडऩा और प्लास्टिक जलाने से उत्पन्न प्रदूषण से होने वाले दुष्प्रभावों और स्वास्थ्य खतरों के बारे में जागरूकता फैलाना था।

विद्यार्थी-अध्यापकों ने यह भी प्रतिज्ञा की कि वे कभी भी प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग नहीं करेंगे जो प्रदूषण का प्रमुख स्रोत हैं, इसके बजाय उन्होंने रचनात्मक रूप से दीवाली तोहफे तैयार किए। विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे दीया/ मोमबत्ती सजावट, रंगोली प्रतियोगिता और उपहार बैग तैयार प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

पूरा कॉलेज परिसर टिमटमाते दीयों और रंग-बिरंगी रंगोली से जगमगा उठा। प्रिंसीपल डा. अरजिंदर सिंह ने प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और कहा कि इस एक सप्ताह के अभियान का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण के अनुकूल और शांतिपूर्ण दीवाली मनाना था।

error: Content is protected !!