You are currently viewing 4,000 फीट की ऊंचाई पर खुला हेलीकॉप्टर का दरवाजा, बाल-बाल बचे नवजोत सिद्धू व परगट सिंह

4,000 फीट की ऊंचाई पर खुला हेलीकॉप्टर का दरवाजा, बाल-बाल बचे नवजोत सिद्धू व परगट सिंह

रायपुरः कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू और विधायक परगट सिहं उस समय बाल-बाल बच गए जब उनके हेलीकॉप्टर के हवा में ही गेट खुल गए और हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की जान आफत में फंस गई।
जानकारी अनुसार नवजोत सिंह सिद्धू विधायक परगट सिंह के साथ रायपुर से मुंगेली के लिए हेलीकॉप्टर से उड़े तो आसमान में करीब साढ़े 3-4 हजार फीट की ऊंचाई पर हेलीकॉप्टर का दरवाजा अचानक खुल गया, जिसके करीब सिद्धू बैठे थे। उनके साथ बिग्रेडियर प्रदीप यदु भी मौजूद थे। सेना में रहने के दौरान उन्हें हेलीकॉप्टर की उड़ान का काफी अनुभव है, उन्होंने सिद्धू के साथ मिलकर हेलीकॉप्टर का दरवाजा बंद किया।
राज्य में पहली बार चुनाव प्रचार के लिए आए नवजोत सिंह सिद्धू को यात्रा के दौरान भारी परेशानी उठानी पड़ी। मौसमी की खराबी के कारण उनकी केवल एक ही सभा हो सकी। उन्होंने तीन स्थानों पर चुनावी जनसभा में भाग लेना था।
वीरवार सुबह साढ़े दस बजे रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने रायपुर के पुलिस लाइन से मुंगेली के लिए उड़ान भरी थी।
सेना का अनुभव काम आया – ब्रिगेडियर
सिद्धू के साथ हेलीकॉप्टर में सवार ब्रिगेडियर प्रदीप यदु ने कहा कि हेलीकाॅप्टर का दरवाजा खुलने के बाद उन्होंने सिद्धू के साथ मिलकर पूरी ताकत के साथ दरवाजा बंद करने की कोशिश की। काफी प्रयास के बाद दरवाजा बंद हो पाया। ब्रिगेडियर श्री यदु ने कहा कि सेना में रहने के उन्हें हेलीकॉप्टर की उड़ानों का अच्छा अनुभव है। आपात स्थिति में किए जाने वाले उपायों की जानकारी है। सेना का यह अनुभव आज काम आया।