You are currently viewing अमृतसर: “पिता” ने ट्रेन के नीचे कटने से पहले बच्चे को हवा में उछाल दिया और महिला ने लपक कर बचा ली बच्चे की जान

अमृतसर: “पिता” ने ट्रेन के नीचे कटने से पहले बच्चे को हवा में उछाल दिया और महिला ने लपक कर बचा ली बच्चे की जान

Punjab Live News (PLN News)

PLNअमृतसर:{राजीव शर्मा} जाको राखे साइयां मार सके न कोय। ये प्रमाणित हुआ अमृतसर ट्रेन हादसे के दौरान जहां मात्र चंद सेकंड के अंतर से एक बच्‍चे की जान बच गई।
55 वर्षीय मीना देवी भी जोड़ा फाटक के पास आयोजित दशहरा पर्व में शामिल होने पहुंची थीं। हादसे के समय उनके सामने एक शख्स ट्रैक के बीच में खड़ा था। तभी ट्रेन आती दिखाई दी। मीना ने देखा कि उनके सामने खड़े शख्‍स ने एक बच्‍चे को हवा में उनकी ओर उछाल दिया, और खुद ट्रेन की चपेट में आ गया। तब मीना देवी ने जमीन पर गिरने से पहले ही बच्चे को लपक कर बचा लिया।

इसके बाद मीना ने इस बच्चे के माता-पिता को तलाशने के बहुत प्रयास किए लेकिन उनका कुछ भी पता नहीं चल पाया। माना जा रहा है कि ट्रेन की पटरी के बीच में खड़ा शख्‍स बच्‍चे का पिता था और उसने अपने बच्‍चे को हवा में उछालकर उसकी जान बचा ली और खुद ट्रेन के नीचे कट गया। पंजाब में हुए ट्रेन हादसे को कई घंटे गुजर जाने के बाद मीना देवी ने PLN को बताया कि कैसे वह उस बच्चे को अस्पताल ले जाने से पहले घर ले गईं, उसकी देखभाल की और उसे खाना खिलाया। मूल रूपसे नेपाल से आयी हुई हिम्मत से भरी मीना ने कहा की ‘यदि इस बच्चे के माता-पिता नहीं मिलते हैं तो मुझे इस बच्चे का पालन पोषण करने में खुशी होगी।’

बच्चे का नाम है विशाल, अस्पताल में है मां

कई घंटे बीतने के बाद प्रशासन ने 10 महीने के इस बच्चे के परिवार का पता लगा लिया है, जिसका सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। बच्चे की पहचान विशाल के रूप में हुई है और उसकी मां राधिका भी दुर्घटना में बुरी तरह से घायल है, जिन्हें कि इलाज के लिए अमृतसर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों का कहना है कि जिस व्यक्ति की गोद से विशाल ट्रेन की टक्कर लगने से उछल गया था, उस शख्स की मौत हो चुकी है।

 

Amritsar: “Father” bounced the child in the air before cutting down the train, and the woman left the child’s life