You are currently viewing अमृतसर : टल गया एक और रेल हादसा, ट्रेन को पलटाने की योजना नाकाम

अमृतसर : टल गया एक और रेल हादसा, ट्रेन को पलटाने की योजना नाकाम

Punjab Live News (PLN News)

PLNअमृतसर:{राजीव शर्मा}अमृतसर के दशहरा रेल हादसे से अभी देश उबरा भी नहीं है ऐसे में एक बार फिर से देश को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गयी है।

रेल पटरी के एक दर्जन कुंडे खुले मिले।

मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास कुछ लोगों ने जब पटरी से अलग हुए कुंडों को देखा तो इसकी जानकारी आरपीएफ के अधिकारियों को दी। पहली नजर में मालूम होता है कि ट्रैक पर एक बार फिर से खूनी खेल खेलने की योजना थी। शरारती तत्वों ने ट्रैक के बीच से कई कुंडे निकाल दिए थे। सूचना के बाद आरपीएफ की टीम ने पटरी की जांच की तो पता चला कि करीब 200 मीटर के दायरे में करीब एक दर्जन कुंडे निकाल दिए गए थे। इससे पटरी ढीली हो गई थी। बता दें की कुंडों को हाथ से निकालना आसान नहीं होता इसके लिए हथौड़े का इस्तेमाल किया गया होगा।

आरपीएफ और पुलिस की तरफ से कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी गई है। इस पटरी पर पिछले 45 घंटे से यातायात ठप था। दूसरी तरफ लोगों की तरफ से लगातार चेतावनी दी जा रही है कि इस पटरी पर दोबारा कोई ट्रेन नहीं चलने दी जाएगी। लोगों द्वारा इसे लेकर धरना भी दिया गया। लगता है इसी दौरान शरारती तत्वों ने कुंडे निकालकर पटरी को ढीला कर दिया। कुंडे खासकर उस स्थान पर अधिक निकाले गए थे, जहां पर लोग मारे गए थे।

 

Amritsar: Another train accident, foiled plan to reverse train