You are currently viewing पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर क्या बोले कैप्टन अमरिदंर सिंह, क्लिक करके जानिए

पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर क्या बोले कैप्टन अमरिदंर सिंह, क्लिक करके जानिए

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी या किसी अन्य पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन की बातचीत से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब में मजबूत है तथा अपने बलबूते पर सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कैप्टन सिंह ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को चुनाव में किसी पार्टी के साथ तालमेल की आवश्यकता नहीं। उम्मीदवारों की घोषणा के बारे में उन्होंने कहा कि इस सप्ताह के अंत में दिल्ली में इस बारे में बैठक होने की संभावना है। पार्टी उम्मीदवारों को लेकर कोई जल्दबाजी में नहीं है। पार्टी जिताऊ तथा टिकाऊ उम्मीदवार घोषित करेगी क्योंकि तेरह सीटें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की झोली में डालनी है जो अगले प्रधानमंत्री होंगे।

कैप्टन सिंह ने करतारपुर कोरीडोर प्रोजेक्ट पर काम को लेकर खुशी जाहिर करते हुये कहा कि सीमा पर तनाव के बावजूद काम जारी है। इस्लामाबाद ने स्पष्ट किया है कि प्रोजेक्ट पर हाल की घटनाओं का कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा।

मनमोहन सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव
मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में दो माह से अधिक का समय है। पार्टी के पास उम्मीदवारों के चयन के लिये पर्याप्त वक्त है इसलिए कोई जल्दबाजी नहीं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है। उन्होंने डा0 सिंह से गत शनिवार को शिष्टाचार भेंट की थी। उस दौरान उन्होंने पंजाब कांग्रेस की योजना से उन्हें अवगत कराया था।