गृह मंत्री बनने के बाद आज पहली बार चंडीगढ़ पहुंच रहे है अमित शाह, रिंग रोड समेत कई प्रोजेक्टों पर लेंगे फैसला






चंडीगढ़ः गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार आज चंडीगढ़ पहुंच रहे है। यहां नॉर्दन जोनल काउंसिल (NZC) की 29वीं बैठक की शाह अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री वाइस चेयरमैन होंगे और कार्यक्रम का संचालन करेंगे। उत्तरी जोनल काउंसिल में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और चंडीगढ़ परिषद में शामिल हैं. अब लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने से उसे भी परिषद में शामिल किया गया है।

सूत्रों की मानें तो अमित शाह ट्राइसिटी में रिंग रोड प्रोजेक्ट, मोनो या फिर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट और इलेक्ट्रिक बसों के संचालन को लेकर कई सालों से लंबित योजनाओं को रफ्तार दे सकते हैं। इसके अलावा पीजीआई पर बढ़ रहे पड़ोसी राज्यों के बोझ को लेकर भी कोई फैसला हो सकता है।

गृहमंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर चंडीगढ़ पुलिस सुरक्षा के दृष्टि से पूरी तरह चौकन्नी हो गई है। वहीं आज आपातकालीन सेवाओं के लिए चंडीगढ़ में भी शुक्रवार से इमरजेंसी नंबर 112 शुरू हो जाएगा। गृह मंत्रालय के निर्देश पर चंडीगढ़ प्रशासन ने राष्ट्रीय आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली (एनईआरएस) की स्थापना की है। आज अमित शाह द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा।

इससे पहले शाह लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद किरण खेर के लिए प्रचार करने सेक्टर-27 के रामलीला मैदान आए थे।

error: Content is protected !!