You are currently viewing अमेरिका ने जारी किया बगदादी के खात्मे का वीडियो, रेड करते हुए नजर आए कमांडो

अमेरिका ने जारी किया बगदादी के खात्मे का वीडियो, रेड करते हुए नजर आए कमांडो

वाशिंगटन: अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकद अल बगदादी के मारे जाने के बाद अमेरिकी आर्मी ने बगदादी के ठिकानों पर रेड का वीडियो जारी किया है। वीडियो में आप देख सकते है कि कुछ कमांडो सीरिया के इडलिब में बगदादी के ठिकानों पर धावा बोलने की तैयारी में हैं। ब्लैक एंड व्हाइट हवाई फुटेज में अमेरिकी आर्मी के एयरक्राफ्ट पर बगदादी के आतंकियों की फायरिंग भी कैद है।

वीडियो में अमेरिकी फौज के एयरक्राफ्ट पर बगदादी के गुर्गों द्वारा हुई फायरिंग भी कैद है। वीडियो में गोलियां चलती नजर आ रही हैं। अमेरिकी फौज के मुताबिक सीरिया के इडलिब इलाके में जब अमेरिकी कमांडो बगदादी के ठिकाने के करीब पहुंच रहे थे तभी बगदादी के लड़ाकों ने अमेरिकी सेना के एयरक्राफ्ट को निशाना बनाकर फायरिंग की थी। वहीं वीडियो के दूसरे हिस्से में अमेरीकी असॉल्ट फोर्स के कमांडों उस परिसर की तरफ बढ़ रहे हैं जिसमें बगदादी छिपा हुआ था।

बता दें कि चार दिन पहले रविवार को अमेरिकी कमांडो के ऑपरेशन में बगदादी मारा गया था। अमेरिकी कमांडो से घिरने के बाद बगदादी ने अपने बेटों के साथ खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया था। बगदादी के खिलाफ अमेरिकी कमांडो के ऑपरेशन के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि अपनी जिंदगी में खौफ का पर्याय बन चुका बगदादी आखिरी वक्त में कुत्तों की मौत मरा, वो बेहद डरपोक था।