You are currently viewing न्यायाधीश बनने पर अमनदीप कौर राठौर को डॉयरेक्टर जगदीश समराय ने किया सम्मानित

न्यायाधीश बनने पर अमनदीप कौर राठौर को डॉयरेक्टर जगदीश समराय ने किया सम्मानित

जालंधर: देश के लिए समर्पित दलित परिवार में जन्मी और अपनी मेहनत के बलबूते पर न्यायाधीश के ओहदे पर पहुंची अमनदीप कौर राठौर को जालंधर के सर्कट हाउस जालंधर में पंजाब सीड कारपोरेशन लिमिटेड (पंजाब सरकार) के डायरेक्टर व पार्षद जगदीश राम समराय ने अपने साथियों सहित सम्मानित किया और बताया के अमनदीप कौर के माता सिमरनजीत कौर, पिता बलदेव सिंह राठौर, भूतपूर्व सैनिक दादा जी आजाद हिंद फौज में स्वतंत्रता सेनानी थे। देशभक्ति एवं देश सेवा, देश एवं समाज के लिए बड़ा कर दिखाने का जज्बा विरासत में मिला। समाज सेवा के तौर पर एंटी क्राइम ब्यूरो की चेयरपर्सन के तौर पर भी सेवा निभाई, इस सेवा के दौरान बहुत सारी बेटियों के मसले सुलझाए और उन्हें इंसाफ दिलाया।

डिस्ट्रिक्ट असिस्टेंट अटार्नी का परीक्षा पास करके जिला सेशन कोर्ट जालंधर में बतौर असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉनी सेवा निभा रही है। असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी बनने के बाद भी अपना जज बनने का सपना जारी रखा और अपना इरादा नहीं बदला। जुडिशरी के टेस्ट देने जारी रखें और जज बनने के सपने को साकार किया।

इस अवसर पर अमनदीप कौर राठौर ने कहा कि मैं जज की कुर्सी पर बैठकर फैसले नहीं इंसाफ करूंगी, मेरी कोर्ट में आने वाले हर व्यक्ति को इंसाफ दिलाना मैं अपना धर्म एवं कर्तव्य समझूंगी। देश की बेटियां से मेरी अपील है कि वे निर्भय होकर आगे बढ़े और कामयाबी हासिल करें। उन्होंने बेटियों के माता-पिता एवं परिवार से भी अपील करते हुए कहा कि बेटियों को अपने ऊपर बोझ ना समझे उन्हें आगे बढ़ने का मौका दें। इस अवसर पर पार्षद जगदीश राम समराय (डायरेक्टर पंजाब सीड कॉरपोरेशन लिमिटेड पंजाब सरकार) ने बधाई देते हुए कहा कि अमनदीप कौर राठोर देश और समाज के लिए एक मिसाल के रूप में है जिससे प्रेरणा लेकर देश की कई बेटियां आगे बढ़ सकती हैं तथा अपने माता-पिता और समाज का नाम रोशन कर सकती है।

इस मौके पर सतपाल भगत (डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जालंधर,) गुरप्रीत सिंह ( एडिशनल डिस्ट्रिक्ट अटार्नी), अमनदीप थिंद (एडिशनल डिस्ट्रिक्ट अटार्नी), मनजिंदर कौर (एडिशनल डिस्ट्रिक्ट अटार्नी,) अतुल चड्डा (महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी), पार्षद बचन लाल (पुर्व सिनियर डिप्टी मेयर), पार्षद पति बलबीर अंगुराल मनजीत सिंह प्रिंस सीनियर कांग्रेस नेता, गुरजोथ सिंह ,विजेंद्र सिंह ,पीयूष अग्रवाल, बंटी राठौर और अन्य उपस्थित थे।