You are currently viewing चालान के अब तक के सारे रिकॉर्ड धराशाई, जुर्माने की कीमत जान उड़ जाएंगे होश

चालान के अब तक के सारे रिकॉर्ड धराशाई, जुर्माने की कीमत जान उड़ जाएंगे होश

संबलपुर: नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है। इस कड़ी में ओडिशा में अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा है। संबलपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक ट्रक के मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ओडिशा परिवहन विभाग ने 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के तहत ट्रक मालिक को चालान की रसीद सौंपी है।

यह ट्रक नगालैंड का है। ट्रक के मालिक ने जुलाई 2014 से सितंबर 2019 तक टैक्स का भुगतान नहीं किया था। साथ ही ट्रक का परमिट, पॉल्यूशन सर्टीफिकेट और इंश्योरेंस भी नहीं था। ट्रक के मालिक का नाम शैलेष शंकर लाल गुप्ता है जो नगालैंड के निवासी हैं।

इससे पहले दिल्ली में एक ट्रक का 2 लाख 500 रुपये का चालान काटा गया था। इसके बाद राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर 2 लाख 5 सौ रुपये का चालान भरना पड़ा था। इस ट्रक का चालान बुधवार रात को किया गया। बताया जा रहा है कि यह ट्रक बुधवार रात दिल्ली के मुकरबा चौक से भलस्वा की तरफ जा रहा था। ट्रक पर रेत भरा हुआ था। इस ट्रक का चालान ओवरलोडिंग के चलते किया गया था। इसके बाद गुरुवार को चालान को रोहिणी कोर्ट में जमा किया गया।