You are currently viewing दिल्ली में बैटरी की फैक्ट्री में आग लगने के बाद भीषण धमाका, इमारत जमींदोज, दमकलकर्मियों समेत कई फंसे

दिल्ली में बैटरी की फैक्ट्री में आग लगने के बाद भीषण धमाका, इमारत जमींदोज, दमकलकर्मियों समेत कई फंसे

नई दिल्ली: दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके की एक बैटरी फैक्ट्री में आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां आग को बुझाने में जुटी हैं। जानकारी के अनुसार राहत व बचाव कार्य के दौरान फैक्टरी में एक ब्लास्ट हुआ जिसके चलते पूरी इमारत धराशायी हो गई और इसमें मौजूद कई लोग फंस गए हैं, जिसमें तीन दमकलर्मी भी शामिल हैं।

एनडीआरएफ की टीम को भी रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बुलाया गया है। बैटरी फैक्ट्री के आसपास की इमारतों को भी खाली करवा दिया गया है। बैटरी फैक्ट्री में कैमिकल होने के वजह से आग लगातार बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि बैटरी में हुए एक धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लगी है। धमाके की वजह से इमारत का एक हिस्सा भी गिर गया जिसमें कई लोग दब गए।

हाल के दिनों दिल्ली में कई आगजनी की घटनाएं घटी हैं। 26 दिसंबर को ईस्ट दिल्ली के कृष्णा नगर के एक कबाड़ के गोदाम में आग लग गई. दमकलकर्मियों की सूझबूझ और तत्परता की वजह से 40 लोगों को सकुशल रेस्कयू कर लिया गया। 23 दिसंबर को किराड़ी इलाके में एक कपड़े के गोदाम में आग लग गई थी। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी।

चार मंजिला इमारत में आग लगने से गई थी 43 लोगों की जान
इससे पहले रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत में लग गई थी। इस हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 लोग घायल हो गए थे। यह दिल्ली के सबसे बड़े अग्निकांडों में एक था। इससे पहले 13 जून, 1997 को दक्षिणी दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके में स्थित उपहार सिनेमा में ऐसी ही घटना घटी थी, जिसमें 59 लोगों की जान चली गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हुए थे।