You are currently viewing 7 साल बाद गुड़िया गैंगरेप केस में दोनों आरोपी दोषी करार, एक ने की मीडिया पर हमले की कोशिश, देखें VIDEO

7 साल बाद गुड़िया गैंगरेप केस में दोनों आरोपी दोषी करार, एक ने की मीडिया पर हमले की कोशिश, देखें VIDEO

नई दिल्लीः 2013 के ‘गुड़िया’ गैंगरेप केस में दोनों आरोपियों को दोषी करार दिया है। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दोनों दोषियों की सजा पर जिरह 30 जनवरी को करेगी। दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत में शनिवार को गुड़िया सामूहिक बलात्कार मामले की सुनवाई हुई। आरोपी मनोज शाह और प्रदीप हत्या की कोशिश, पोक्सो, अपहरण, रेप, अप्राकृतिक यौन शोषण की धाराओं के तहत दोषी करार दिए गए। वहीं दोनों में से एक दोषी ने सुनवाई के बाद कोर्ट से बाहर निकलते हुए पत्रकारों पर हमला कर दिया। उसके फोन छीनने की कोशिश की।

देखें VIDEO

बता दें कि 5 साल की ‘गुड़िया’ का अपहरण करने के बाद 24 घंटों से ज्यादा तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया था। इलाज के दौरान बच्ची के शरीर से मोमबत्ती और कांच की शीशी निकली थीं। दिल्ली में यह दर्दनाक वारदात निर्भया गैंगरपे के चार महीने बाद घटी थी। इस मामले की सुनवाई की दौरान कोर्ट में कुल 59 गवाहों ने बयान दर्ज कराए। इस मामले के आरोपियों प्रदीप और मनोज के खिलाफ जान से मारने की कोशिश, गैंगरेप, किडनैपिंग, सबूत मिटाने और पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

गौरतलब है कि कि 15 अप्रैल 2013 की शाम को गांधी नगर से पांच साल की गुड़िया लापता हो गई थी। लापता होने के दो दिन बाद गुड़िया घर के पास ही घायल अवस्था में मिली थी। इसके बाद गुड़िया को इलाज के लिए एम्स में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसके शरीर से तेल की शीशी और मोमबत्ती निकाली थी।