You are currently viewing सावधान : चेक बाउंस. पहुंचा सकती है जेल. इस एक्ट्रेस को कोर्ट ने दी छह महीने की सजा.ब्याज समेत लौटाने होंगे पैसे

सावधान : चेक बाउंस. पहुंचा सकती है जेल. इस एक्ट्रेस को कोर्ट ने दी छह महीने की सजा.ब्याज समेत लौटाने होंगे पैसे

 

 PLN- अगर आप चेक से पेमेंट कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। किसी प्रकार की लापरवाही न बरतिए। चेक से पेमेंट करने से पहले आप अपना खाता चेक कर लीजिए ताकि चेक बाउंस की नौबत न आए, अन्यथा दो साल की सजा हो सकती है। जानकार बताते है कि चेक बाउंस के कानून को सख्त कर दिया गया है।

इसी के अंर्तगत चेक बाउंस के मामले में एक्ट्रेस कोएना मित्रा को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने छह महीने की सजा सुनाई है। इससे पहले कोर्ट ने मॉडल पूनम सेठी की शिकायत पर कोएना को 1.64 लाख रुपये के ब्याज सहित 4.64 लाख रुपये देने का आदेश दिया था।

2013 का है मामला: कोएना पर मॉडल पूनम सेठी ने 2013 में चेक बाउंस का मामला दर्ज करवाया था. पूनम का आरोप था कि पैसों की जरुरत के चलते कोएना ने उनसे कुछ कुछ समय के अन्तराल में 22 लाख रुपए लिए थे। इसी में से कुछ रकम लौटाने के लिए कोएना ने पूनम को 3 लाख का चेक दिया था जो कि बाउंस हो गया। इसके बाद पूनम ने कोएना को पैसे लौटाने के लिए नोटिस भेजा लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने अक्टूबर 2013 में केस दर्ज करवा दिया।

कोएना ने आरोपों से किया था इंकार: केस की सुनवाई के दौरान कोएना मित्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि पूनम की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह उन्हें 22 लाख रु. उधार दे सके। इसके अलावा कोएना ने पूनम पर उनकी चेक बुक भी चोरी करने का आरोप लगाकर मामले से बचने की कोशिश की थी लेकिन मजिस्ट्रेट ने उनकी ये दलीलें ख़ारिज कर दी थीं। छह महीने की सजा होने पर कोएना ने मुंबई मिरर से बातचीत में कहा है कि उन्हें इस मामले में फंसाया गया है। अंतिम सुनवाई के दौरान उनका वकील मौजूद नहीं था जिसकी वजह से कोर्ट ने उनका पक्ष सुने बिना फैसला सुना दिया। वह हाई कोर्ट में फैसले के खिलाफ अपील करेंगी।