You are currently viewing कांग्रेस विधायक राणा गुरजीत सिंह पर लगा जमीन हथियाने का आरोप, उठी इस्तीफे की मांग

कांग्रेस विधायक राणा गुरजीत सिंह पर लगा जमीन हथियाने का आरोप, उठी इस्तीफे की मांग

जालंधर (अमन बग्गा): कपूरथला से विधायक राणा गुरजीत सिंह तथा उनका समधि कनाडा निवासी अमृतपाल लोगों से धक्केशाही कर जमीन हथियाने की कोशिश कर रहे हैं। उक्त आरोप सेंट सोल्जर के मालिक राजन चोपड़ा,नीति सोनी तथा सुरजीत आरोड़ा ने पत्रकार वार्ता को दौरान लगाए। उन्होंने बताया कि 2007 में अमृतपाल व उसके साले परमप्रीत सिंह ने गांव कादियां वाली व धनाल में 41 एकड़ जमीन का जमींदार के साथ सौदा कर बयाना किया था। इसमें 66 फीट रोड पर जमीन का 200 फीट फ्रंट भी था।

दोनों जीजा साला ने जमीन सौदा आगे स्टरलिंग टाऊन विला के साथ कर लिया और 10 बड़े शहर के नामवर लोगों को जमीन खुद रजिस्ट्रियां करवाकर दे दी। इस बीच जीजा-साला ने मिलीभगत कर प्लाट के फ्रंट की रजिस्टरी अपनी बहन यानी अमृतपाल की पत्नी जगदीप कौर के नाम पर 2011 में करवा दी। इसी प्लांट से 60 फीट का रास्ता बना हुआ था, जो आगे फार्म हाऊसों को जाता था। अब जीजा साला व राणा गुरजीत सिंह की नीयत बेईमान हो गई है और इस कारण उन्होंने फ्रंट की सड़क वाले प्लाट पर कब्जा करने की कोशिश की है।

इस बारे में कमिश्रर गुरप्रीत भुल्लर को शिकायत की गई थी, जिसकी जांच ए.सी.पी. रविंदर सिंह को भेजी गई थी। पबिल्क ने सी.पी. से कहा था कि कृप्या सड़क न तोड़ने दी जाए लेकिन बुधवार को भी राणा गुरजीत की शह पर सड़क तोड़ने का काम जारी रहा। लोगों ने विरोध किया तो अमृतपाल ने गाली गलौच करते हुए कहा कि उसका समधि राणा गुरजीत है, जो सबको ठोक के रख देगा। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है। मामले में कैप्टन अमरेंद्र सिंह जोकि न्यायपंसद व जनता के सर्वप्रिय हैं, उनको शिकायत की जाएगी और कहा जाएगा कि राणा गुरजीत का इस्तीफा लिया जाए।