भगवा रंग के आगे फीका पड़े लाल सलाम के नारें, दिल्ली यूनिवर्सिटी चुनाव में ABVP की बड़ी जीत









नई दिल्लीः दुनिया के सबसे बड़े छात्रसंघ चुनाव दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनावों में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने शुक्रवार को चार सीटों में से तीन पर जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस के नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) को सिर्फ एक सीट मिली।

Image result for ABVP की बड़ी जीत

एबीवीपी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अश्वित दहिया ने एनएसयूआई के उम्मीदवार चेतन त्यागी को 19,000 से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया। प्रदीप तंवर व शिवांगी खरवाल ने क्रमश: उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पद के लिए सबसे ज्यादा वोट हासिल किए।

एनएसयूआई से सिर्फ आशीष लांबा ने एबीवीपी के योगी राठी को 2,053 वोटों के अंतर से डूसू सचिव पद के लिए हराया। इस साल मतदान 39.90 फीसदी दर्ज किया गया, जो बीते साल के मुकाबले चार फीसदी कम रहा। चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में थे और 52 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इसमें 1.3 लाख से ज्यादा योग्य मतदाताओं ने भाग लिया।

Image result for ABVP की बड़ी जीत

मतदान गुरुवार की सुबह कॉलेजों में 9.30 बजे से शुरू हुआ और दोपहर बाद 1 बजे समाप्त हुआ, जबकि सायंकालीन कॉलेजों में यह 3 बजे शुरू हुआ और शाम 7.30 बजे समाप्त हुआ। बीते साल भी एबीवीपी ने तीन पदों पर जीत हासिल की थी और एनएसयूआई को सिर्फ एक सीट मिली थी।

error: Content is protected !!