You are currently viewing आम आदमी पार्टी ने लुधियाना से 32 वर्षीय युवक को उतारा चुनावी मैदान में, बिट्टूू बैंस, ग्ररेवाल को देंगे टक्कर
aam-aadmi-party-will-give-a-32-year-old-boy-from-ladhiya-on-a-polling-ground-bittu-bains-to-graywal

आम आदमी पार्टी ने लुधियाना से 32 वर्षीय युवक को उतारा चुनावी मैदान में, बिट्टूू बैंस, ग्ररेवाल को देंगे टक्कर

लुधियाना। आम आदमी पार्टी (AAP) ने लुधियाना लोकसभा सीट से युवा वर्ग के नेता प्रो. तेजपाल सिंह (32) को प्रत्याशी घोषित किया है। वह लुधियाना के सुधार कस्बे से संबंध रखते हैं और वह छह साल से श्री गुरु गोबिंद सिंह नेशनल कालेज नारंगवाल (लुधियाना) में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर अध्यापन कर रहे हैं।
तेजपात लुधियाना सीट से कांग्रेस के रवनीत बिट्टू, पीडीपी के संयुक्त उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह बैंस, अकाली दल के मोहिंदर सिंह ग्रेवाल को टक्कर देंगे। जानकारी देेते कोर समिति के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुद्धराम ने कहा कि प्रो. तेजपाल सिंह अपने जीवन का पहला चुनाव लड़ेंगे, उनका कहना है कि उन्होंने कोई दावेदारी नहीं जताई थी।

32 वर्षीय प्रो. तेजपाल सिंह एक किसान परिवार से हैं और पिछले 6 सालों से श्री गुरु गोबिन्द सिंह नेशनल कालेज नारंगवाल (लुधियाना) में बतौर प्रोफेसर कार्य कर रहे हैं। वह 2014 से वालंटियर के रूप में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े हैं। इस समय पार्टी के यूथ विंग के जिला उप प्रधान हैं। तेजपाल ने पीयू चंडीगढ़ से पुलिस प्रबंधन और दर्शन में दोहरी पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद जेलों पर पीएचडी कर रहे हैं।