You are currently viewing इंसानियत शर्मसार: हत्यारों ने 90 कुतों को उतारा मौत के घाट, चारों तरफ बिखरे मिले शव, तार से बंधे हुए थे मुंह और पैर

इंसानियत शर्मसार: हत्यारों ने 90 कुतों को उतारा मौत के घाट, चारों तरफ बिखरे मिले शव, तार से बंधे हुए थे मुंह और पैर

बुलढानाः महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां 90 आवारा कुत्तों के पैर और मुंह बांधे शव बरामद किए गए हैं। रविवार को ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद वन विभाग ने कुत्तों के शवों को अपने कब्जे में लिया।

Image result for 90 dogs dead body found in maharashtra

पुलिस के मुताबिक, पैर और मुंह बंधे तकरीबन 100 कुत्ते जिले के अलग-अलग जगहों से बरामद किए गए थे, जिनमें से 90 मृत मिले जबकि कुछ जिंदा थे। यह घटना उस समय सामने आई जब मृत कुत्तों के शवों से बदबू फैलने लगी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन और पुलिस को दी।

Image result for 90 dogs dead body found in maharashtra

एक अधिकारी ने कहा कि इन कुत्तों की मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ पाएगी। अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस को संदेह है कि शहर के भीतर अवारा कुत्तों को पकड़कर मार डाला गया और उन्हें वन्यक्षेत्र में फेंक दिया गया।’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में सुराग पाने के लिए वे कुत्ता पकड़ने वालों से पूछताछ कर रहे हैं।

Image result for 90 dogs dead body found in maharashtra

एक वनरक्षक की शिकायत के आधार पर अवारा कुत्तों को मारने वाले अज्ञात लागों के खिलाफ रविवार को पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम, 1960 और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।