दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी समेत 9 लोगों की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत









कैलिफोर्नियाः दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। कोबी ब्रायंट की गिनती बास्केटबॉल की दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में होती थी। उनके निधन से प्रशसंकों में भारी शोक की लहर है। खबरों के अनुसार कोबी ब्रायंट जिस हेलीकॉप्टर में सवार थे, वह क्रैश हो गया। 41 वर्षीय कोबी ब्रायंट के साथ इस हेलीकॉप्टर में अन्य लोग भी सवार थे। खबरों के अनुसार इस हेलीकॉप्टर में उनकी 13 वर्षीय बेटी भी सवार थी। लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक्त ब्रांयट अपने प्राइवेट हेलीकॉप्टर से यात्रा कर रहे थे।

कैसे हुआ हादसा
उनका हेलीकॉप्टर जैसे ही कैलाबैसस शहर के ऊपर से गुजरा, उसमें आग लग गई और वह क्रैश हो गया। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में मौजूद कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी समेत 9 लोगों की मौत हो गई। कोहरे की वजह से उनके रेस्क्यू ऑपरेशन में भी बचाव दल को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है।

20 साल के करियर में बनाए कई रिकॉर्ड्‍स
कोबी ब्रायंट ने अपने 20 साल के करियर में कई रेकॉर्ड्स अपने नाम किए। कोबी ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन की ओर से खेलते रहे और 5 चैंपियनशिप अपने नाम की। 18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑलटाइम स्कोरर के तौर पर वे रिटायर हुए। कोबी ब्रायंट ने 208 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए 2 स्वर्ण पदक भी जीते थे। कोबी ब्रायंट ने 2008 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए 2 स्वर्ण पदक भी जीते थे।



error: Content is protected !!