You are currently viewing कोलंबो बस स्टैंड पर मिले 87 बम, देश में आपातकाल लागू
87 bombs found at Colombo bus stand, imposed emergency in the country

कोलंबो बस स्टैंड पर मिले 87 बम, देश में आपातकाल लागू

कोलंबो: भारत ने संभावित हमले के बारे में श्रीलंका को विशिष्ट खुफिया जानकारी दी थी। मगर, इसके बावजूद कोलंबो ने उन विस्फोटों को रोकने के लिए पर्याप्त सावधानी नहीं बरत सका और वहां हुए श्रृंखलाबद्ध धमाकों में 290 से अधिक लोगों की मौत हो गई। हमले में करीब 450 से अधिक लोग घायल हैं। इसके बाद अब एक बड़ी खबर आ रही है कि कोलंबो बस स्टैंड से सुरक्षाबलों को 87 बम बरामद हुए हैं।
वहीं आज रात से श्रीलंका में आधी रात से आपातकाल लागू कर दिया जाएगा। राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना इस बात की घोषणा सोमवार को करेंगे। हमले के बाद अब इसकी जांच के मामले में इंटरपोल आगे आया है और उसने इस खतरनाक आतंकी हमले की जांच में मदद करने की पेशकश की है। इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल जुर्गेन स्टॉक ने कहा कि इंटरपोल इस भीषण हमले की कड़ी निंदा करता है और वह श्रीलंका के अधिकारियों को जांच में हर संभव मदद देने के लिए तैयार हैं। बताते चलें कि पेरिस स्थित इंटरपोल एक ऐसा संगठन है, जो दुनियाभर के देशों की पुलिस को सहयोग देता है।
इस बीच श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने दो अन्य भारतीयों की पुष्टि की है। इनके नाम केजी हनुमानथारायप्पा और एम रंगप्पा हैं। इस तरह अब तक कोलंबो में हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कोलंबो में हुए धमाके के बाद से वहां घूमने गई जेडीएस के सात कार्यकतार्ओं की टीम लापता हो गई है। मैं लगातार भारतीय उच्चायोग के संपर्क में बना हुआ हूं।