3 हजार का चालान कटा तो JE ने कटवा दी थाने और चौकी की बिजली, अफसरों में हड़कंप, जानें फिर क्या हुआ






मेरठः नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ट्रैफिक कॉन्स्टेबल ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर का तीन हजार रुपए का चालान काट दिया लेकिन उसे क्या पता थ कि ये महंगा पड़ जाएगा। गुरुवार को तेजगढ़ी चौराहे पर जेई सोम प्रकाश गर्ग बिना हेलमेट लगाए स्कूटी से जा रहे थे। रास्ते में चौराहे पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल राजेश कुमार ने उन्हें रोका और गाड़ी के कागज दिखाने को कहा।

जेई ने अपनी ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) और आरसी दिखाई। लेकिन उनके पास इंश्योरेंस और पोल्यूशन सर्टिफिकेट (PUC) नहीं था और न ही उन्होंने हेलमेट पहन रखा था। चालान कटता देख जेई ने खुद को सरकारी कर्मचारी बताया। लेकिन फिर भी उनका तीन हजार का चालान काट दिया गया। जिससे नाराज जेई ने थाने और चौकी की बिजली कटवा दी। पहले तेजगढ़ी चौकी और फिर मेडिकल थाने की बिजली काट दी गई।

बिजली कटते ही पुलिस विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया। इंस्पेक्टर ने पता किया तो जेई की स्कूटी का चालान काटने के बदले में बिजली काटने की बात सामने आई। फिर इंस्पेक्टर ने बिजली विभाग के बड़े अफसरों से संपर्क कर बिजली जुड़वाने की गुहार लगाई। इसके बाद देर शाम बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि थाने का 27 हजार रुपए का बिल भुगतान नहीं हुआ है। चौकी के बिल की जानकारी उनके पास नहीं है। चालान काटे जाने के विरोध में बिजली काटने की जांच कराई जाएगी।

error: Content is protected !!