You are currently viewing 3 फीट 9 इंच की आकांक्षा ने दिया नन्ही परी को जन्म, देखें मां और बेटी की वायरल हो रही तस्वीर

3 फीट 9 इंच की आकांक्षा ने दिया नन्ही परी को जन्म, देखें मां और बेटी की वायरल हो रही तस्वीर

जोधपुरः जोधपुर में तीन फीट नौ इंच की महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है। नवजात का वजन 2.1 किग्रा है और वह पूरी तरह से स्वस्थ है। एमडीएम जनाना विंग में इस बच्ची का जन्म सीजेरियन डिलेवरी से हुआ। हालांकि प्रसव जटिल था। प्रसूता की लंबाई कम, एरोटा धमनी व सांस की नली सिकुड़ी थी। अमेरिकन सोसायटी ऑफ एनेस्थिसिया के अनुसार इसमें मरीज की ऑपरेशन टेबल पर मौत भी हो सकती है।

मामले संबंधित जानकारी देते हुए डॉ. टॉक ने बताया कि कम लंबाई, रीढ़ की हड्डी का विलय होना, सांस नली का सिकुड़ा होना, फेफड़ों का छोटा होना व हृदय में विकृतियों के कारण केस जटिल था। टीम ने उचित निर्णय लेते हुए जनरल एनेस्थिसिया में प्रसव करवाया। मरीज की धड़कन व रक्तचाप नियंत्रित रखना चुनौती थी। ऑपरेशन में डॉ. विमला चौधरी, डॉ. एमएल टाक, डॉ. विकास राजपुरोहित, डॉ. प्रतिमा यादव, 4 रेजिडेंट और नर्सिंग स्टाफ विनोद, लोकेंद्र और प्रियंका ने भूमिका निभाई।

वहीं आकांक्षा अपनी बेटी को स्वस्थ देखकर बहुत खुश है। इसके लिए उन्होंने डॉक्टरों का धन्यवाद किया। आकांक्षा और उनकी बेटी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है जहां लोग उन्हें बेटी के लिए बधाई दे रहे है।