काबुल में गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले में 27 सिख श्रद्धालुओं की मौत, 4 आतंकी ढेर, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी









काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक गुरुद्वारा पर हुए आत्मघाती हमले में 27 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।स्थानीय मीडिया की रिपाेर्ट के अनुसार हमलावरों ने काबुल के शोर बाजार जिले में गुरुद्वारा पर स्थानीय समयानुसार सुबह 07:45 बजे हमला कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक हमले के समय लगभग 150 लोग गुरुद्वारे में प्रार्थना कर रहे थे।

 

इससे पहले हिंदू एवं सिखों के प्रतिनिधि सांसद नरेंद्र सिंह हालिसा ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि चार आत्मघाती हमलावरों ने यह हमला किया और शुरुआती दौर में चार लोग मारे गये। उन्होंने बताया कि हमलावर आतंकवादियों तथा सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि इस हमले से उसके संगठन का कोई लेना-देना नहीं है।

 

इस हमले पर पीएम मोदी ने टि्वट कर कहा, “आज काबुल में गुरुद्वारे में हुए आतंकी हमले से मन काफी दुखी है। मैं इस हमले में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।” इससे पहले विदेश मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर कहा था, “हम इस हमले में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। भारत अफगानिस्तान में हिन्दू और सिख समुदाय के प्रभावित परिवारों को हर संभव सहयोग करने को तैयार है।”



error: Content is protected !!