You are currently viewing 15 वर्षीय गेंदबाज की धुआंधार बोलिंग, अकेले ही चटका दिए पारी के सभी 10 विकेट

15 वर्षीय गेंदबाज की धुआंधार बोलिंग, अकेले ही चटका दिए पारी के सभी 10 विकेट

नई दिल्लीः भारत के अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट विजय मर्चेंट ट्रॉफी में मेघालय के गेंदबाज निर्देश बैसोया का बुधवार को कहर देखने को मिला जब इस अकेले खिलाड़ी ने मैच में बड़ी उपबल्धि हासिल की। नागालैंड के खिलाफ एक पारी में निर्देश बैसोया ने पूरे 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। मैच के पहले दिन पहली पारी खेलने उतरी नगालैंड टीम के बल्लेबाज निर्देश के सामने टिक नहीं सके और लगातार विकेट खोते गए।

निर्देश मेघालय के लिए एक गेस्ट बॉलर के रूप खेलते हैं। उन्होंने 21 ओवरों में 51 रन देकर सभी 10 विकेट झटके। इसमें उन्होंने 10 मेडन ओवर भी डाले। ऑफ स्पिनर निर्देश ने विकेट लेने की शुरुआत पारी के 10वें ओवर की तीसरी गेंद से की। इस ओवर में उन्होंने सावलिन कुमार मलिक को आउट किया। मलिक 29 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए। यहां से जो विकेटों का सिलसिला शुरू हुआ वो 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर रुका। निर्देश ने हुटो तोशिहो अचहुमी को आउट कर अपने 10 विकेट पूरे किए और नगालैंड को 113 रनों पर ढेर कर दिया।

नगालैंड की तरफ से श्रवण नागा रवि ने 112 गेंदों का सामना कर सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। केदुवहेटु के खरेइबू ने 20, रोहन यशपाल पारचंदा ने 16 और सुजाल शंकर प्रसाद ने 14 रनों का योगदान दिया। गेंद के बाद निर्देश ने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया और 100 गेंदों पर 68 रन बनाए। उनके इस योगदान के दम पर मेघालय ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 109 रनों के साथ किया।