You are currently viewing देस राज हेरिटेज पब्लिक स्कूल में 12 दिवसीय योग शिविर सम्पन्न, डॉ. नरेश ने कहा- योग अपना कर खुद को और परिवार को रखें स्वस्थ

देस राज हेरिटेज पब्लिक स्कूल में 12 दिवसीय योग शिविर सम्पन्न, डॉ. नरेश ने कहा- योग अपना कर खुद को और परिवार को रखें स्वस्थ

बटाला (अमन बग्गा): आज देस राज हेरिटेज पब्लिक स्कूल अलीवाल रोड बटाला में योग संजीवनी हेल्थ सेंटर द्वारा 12 दिवसीय योग शिविर सम्पन्न हुआ। ये शिविर 3 अप्रैल को शुरू हुआ था और पूरे 12 दिन बाद रविवार को सुबह 12 बजे समाप्त हो गया। शिविर के अंतिम दिन शिविर में निज्जर हॉस्पिटल से डॉक्टर सतनाम सिंह निज्जर मुख्यातिथि के रूप में आए।

इस शिविर की अध्यक्षता श्रीमती मनजीत कौर (राजिंदरा फाउंड्री) ने की। बेरिंग कॉलेज से आये हुए डॉ नरेश कुमार और साबका फौजी जतिंदर सिंह ने आशीर्वाद देते हुए शिविर का प्रशंशा की। इस शिविर में हर उम्र के लोगो ने उत्साह से योग, प्राणायाम और भिन्न भिन्न प्रकार के कई आसन भी सीखे।

डॉक्टर निज्जर ने शिविर की तारीफ करते हुए कहा कि नरेश कुमार द्वारा लगाया ये शिविर आप सबके लिए ईश्वर के आशीर्वाद के समान है हमे योग को अपना के अपने और अपने परिवार को स्वस्थ रखना चाहिए। वहीं पर मनजीत कौर का कहना था कि हमे तंदरुस्त ओर निरोगी जीवन जीने के लिए योग की शरण में आना ही होगा।

इस शिविर में नरेश कुमार ने सभी को योग के लाभ और कई आयुर्वेदिक नुस्खे भी बताए जिससे आप कई बीमारियों का डटकर मुकाबला कर सकते है। साथ ही साथ सभी के अनुभवों को सुनते सुनते बड़े हर्षोउल्लास से शिविर को समाप्त किया।और सभी ने संकल्प किया कि हम सब हर रोज योग करेंगे और औरो को भी करने के लिए प्रेरित करेंगे।

अंत मे नरेश कुमार ने शिविर के मुख्यातिथि डॉक्टर निज्जर और अध्यक्ष मनजीत कौर सन्मानित किया और साथ ही साथ स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमति हरप्रीत कौर का शिविर की अनुमति के लिए धन्यवाद किया।यह शिविर स्कूल के MD मदन लाल, ज्योति बाला, नीलम, दीक्षा, दृष्टि, रोजल, तरुण, अमन मेहरा, हर्ष ओबराय,रछपाल सिंह , कंचन सरीन, मधु,काजल ओर अन्य सभी के सहयोग से सम्पन हुआ।