ऑस्ट्रेलिया में 10 हजार ऊंटों का किया जाएगा कत्ल, ये है कारण

ऑस्ट्रेलिया में 10 हजार ऊंटों का किया जाएगा कत्ल, ये है कारण

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया इन दिनों गंभीर स्थिति से गुजर रहा है दरअसल वहां के कुछ जंगलों में भयंकर आग लगी हुई है और ये काफी कोशिशों के बाद भी कंट्रोल में नहीं आ रही है हालांकि इसे बुझाने के प्रयास बड़े पैमाने पर चल रहे हैं लेकिन इसपर काबू नहीं पाया जा सका है इस आग के चलते जंगल तो तबाह हो ही गए हैं वहीं तमाम जानवरों की जान भी इसमें चली गई है।

बताया जा रहा है कि ये आग इतनी भीषण थी कि ऑस्ट्रेलिया के पास आग बुझाने के लिए पानी भी कम पड़ गया है, आग की तीव्रता इतनी ज्यादा है कि ये कम होने में नहीं आ रही है। वहीं मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक वहां का प्रशासन आग के चलते पानी की कमी का सामना कर रहा है और बताया जा रहा है कि वहां के प्रशासन ने साउथ ऑस्ट्रेलिया में मौजूद क़रीब दस हजार जंगली ऊंट मारने का फैसला लिया है ऐसा निर्णय लेने के पीछे प्रशासन का तर्क है कि ऊंट सूखे की मार की चपेट वाले क्षेत्र में ज्यादा पानी पी जाते हैं जबकि वहां पहले से ही पानी की कमी है।

ऐसे में वहां मौजूद करीब 10 हजार जंगली ऊंट मारने की बात कही जा रही है। बताया जाता है कि जंगली ऊंट अधिक पानी पीते हैं और इस वजह से इनको मारने की बात कही जा रही है।