You are currently viewing हम दोनों ठगने में शातिर है चलो ट्रैवेल एजेंट बन जाते है , और फिर दोनों ठगों ने कर डाला कांड,जालंधर पुलिस ने किया गिरफ्तार

हम दोनों ठगने में शातिर है चलो ट्रैवेल एजेंट बन जाते है , और फिर दोनों ठगों ने कर डाला कांड,जालंधर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Aman bagga – 9888799688 (PLN)

Chief Editor-PUNJABLIVENEWS.IN

जालंधर(अमन बग्गा): ट्रैवेल एजेंटों की तरफ से आम जनता को विदेश भेजने के नाम मे ठगने के मामले रुकने का नाम नही ले रहे ।रोज कही न कही इन ठग ट्रैवेल एजेंटों का शिकार हो रहा है। अब जालंधर केंट के रहने वाले पति पत्नी द्वारा ठगी का मामला सामने आया है। इन दोनों शातिर पति पत्नी ने शातिर दिमाग से लोगों को ठगने के लिए ट्रेवल एजेंट का रास्ता चुना और फिर शुरू हुआ ठगी का रास्ता। मगर जालंधर पुलिस के आगे ये ठगी धोखाधड़ी के कांड आखिर कितने दिन चलते। 
दरअसल इन दोनों ठग पति पत्नी ने दीदार सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी गांव डरोली कलां, थाना आदमपुर जालंधर से उसके लड़के अजय सिंह को वर्क परमिट पर सिंगापुर भेजने के नाम पर साढ़े 3 लाख रुपए की ठगी की।
शिकायत दर्ज होने के बाद ये दोनों पति पत्नी इकबाल राय पुत्र राम आसरा व उसकी पत्नी संतोष कुमारी दोनों निवासी गांव खेड़ा जमशेर पिछले डेढ़ माह से अपने घर को ताला लगाकर फरार थे।
पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ये दोनों पति पत्नी जालंधर आये हुए है। पुलिस ने तुरंत उन्हें गिरफ्तार कर लिया ।
दोनों के खिलाफ थाना कैंट में आई.पी.सी. की धारा 420 व 120-बी व इमीग्रेशन एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। उन्हें माननीय अदालत में पेश करने के बाद ’यूडीशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।
जाली ट्रेवल एजेंटों के बढ़ रहे ठगी के मामलों पर इमीग्रेशन कम्पनियों की संस्था Association of Consultants for Overseas Studies (Acos)के अध्यक्ष स. हरदीप सिंह ने बेहद चिंता व्यक्त की है।
उन्होंने कहा कि ऐसे ठग व जाली ट्रेवल एजेंटों की वजह से ईमानदारीपूर्वक कार्य करने वाले लाइसेंस धारक इमीग्रेशन कम्पनियो के प्रति लोगों के मन में कई तरह के संदेह पैदा हो जाते है।
उन्होंने जनता से अपील की है कि फर्जी व ठग ट्रैवेल एजेंटों से सावधान रहें। और मार्किट में ईमानदारी से कार्य करने वाली सरकार द्वारा लाइसेंस शुदा इमीग्रेशन कंपनियों से ही विदेश के लिए वीजा अप्लाई करवाएं।