You are currently viewing साजिश : सिखों की आस्था से खिलवाड़ ! स्वर्ण मंदिर की तस्वीर वाले पायदान, कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रही अमेजन(Amazon),भड़के सिख संगठन

साजिश : सिखों की आस्था से खिलवाड़ ! स्वर्ण मंदिर की तस्वीर वाले पायदान, कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रही अमेजन(Amazon),भड़के सिख संगठन

(PLN) : आये दिन हिन्दू देवी देवताओं व भारतीय संस्कृति पर किसी न किसी तरीके से प्रहार करके लोगों की भावनाओं को आहत किया जाता है। अब सिख धर्म की आस्था पर कुठाराघात कर के दुनियाभर में फैले सिखों की भावनाओं को बड़ा धक्का लगाया है अमेजन(Amazon) ने।

अमेजन(Amazon) की वेबसाइट पर कुछ विक्रेता स्वर्ण मंदिर की तस्वीर के साथ पायदान, कालीन और टॉयलेट सीट कवर बेच रहे हैं। इस पर कड़ा सज्ञान लेेते हुए एसजीपीसी ने अमेजन(Amazon) को कानूनी नोटिस भेज दिया है। 

हैरान करने वाली बात ये है कि पूरी दुनिया को पता है कि गोल्डन टेंपल एक पवित्र धर्म स्थली है। हर रोज हज़ारो लाखो लोग गोल्डन टेम्पल में नतमस्क होते है। तो क्या बेहद फेमस वेबसाइट अमेजन(Amazon) 

की क्या कोई जिम्मेदारी नही बनती कि उस की वेबसाइट पर कोई भी विक्रेता किसी की भी धार्मिक भावनाओं को आहत न करे।

सिख कोएलिशन के सिम सिंह ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जनरल काउंसल डेविड जेपोल्सकी को इस संबंध में एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा है, ‘‘ कि अशुद्ध एवं गंदे वस्तुओं के संपर्क में आने वाले उत्पादों पर धार्मिक एवं आध्यत्मिक तस्वीरों का इस्तेमाल करना पूरब से शुरू हुए सभी धर्मों के लिए अपमानजनक है और स्वर्ण मंदिर भी इससे अलग नहीं है। स्वर्ण मंदिर की तस्वीर कभी भी पायदान, कालीन या टॉयलेट सीट कवर पर नहीं होनी चाहिए।