You are currently viewing सांसद ढींडसा ने दिया बादल परिवार को झटका. शिरोमणि अकालीदल नाम की पार्टी बनाकर प्रधान पद से कर दी सुखबीर बादल की छुट्टी

सांसद ढींडसा ने दिया बादल परिवार को झटका. शिरोमणि अकालीदल नाम की पार्टी बनाकर प्रधान पद से कर दी सुखबीर बादल की छुट्टी

पंजाब में विपक्षी शिरोमणि अकाली दल(शिअद) को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब उसे राज्यसभा सदस्य और पार्टी के कद्दावर और बागी हुए नेता सुखदेव सिंह ढींडसा (84) ने यहां नए राजनीतिक दल के गठन की घोषणा की जिसका नाम उन्होंने शिरोमणि अकाली दल रखा है। उन्होंने कहा कि पार्टी का नाम शिरोमणि अकाली दल ही रहेगा। यही असली शिरोमणि अकाली दल है। सुखबीर सिंह बादल को शिरोमणि अकाली दल के प्रधान पद से हटाया जाता है। इसके साथ ही नेताओं ने स्‍पष्‍ट किया कि यदि बाद में रजिस्ट्रेशन के समय तकनीकी परेशानी आती है तो पार्टी का शिरोमणि अकाली दल डेमोक्रेटिक रख दिया जाएगा। पार्टी का प्रधान सुखदेव सिंह ढींडसा को चुन गया है।

बैठक में ढींडसा के पुत्र और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा, दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष मजींत सिंह जीके और अखिल भारतीय सिख स्टूडेंट फैडरेशन के परमजीत सिंह खालसा भी मौजूद थे।

 

ढींडसा ने बाद में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके नए राजनीतिक दल का पंजीकरण कराया जाएगा। यह दल पंजाब के विकास और इसकी शान को बहाल करने, पंजाबियों की खुशहाली, कृषि और इससे जुड़े मुद्दों, राज्य के किसानों की समस्याओं, उनके हितों और अधिकारों तथा शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेट(एसजीपीसी) को बादल परिवार के चंगुल से मुक्त कराने के लिये काम करेगा।

इस सवाल पर कि उन्होंने नए दल का नाम शिराेमणि अकाली दल की क्यों रखा जबकि इस नाम से पहले ही एक राजनीतिक दल मौजूद है तो ढींडसा ने कहा कि वह मूल शिरोमणि अकाली दल की सोच को ही आगे बढ़ाना चाहते हैं।

*? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO – 90561-90161