You are currently viewing लोकसभा चुनाव से पहले कैप्टन के शहर से पुलिस ने 20 वर्ष के लड़के से पकड़े 92 लाख 50 हज़ार रुपये

लोकसभा चुनाव से पहले कैप्टन के शहर से पुलिस ने 20 वर्ष के लड़के से पकड़े 92 लाख 50 हज़ार रुपये

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जारी चुनाव आचार संहिता को सख्ती के साथ लागू करने के लिए शुरू किए प्रयासों के तहत पटियाला पुलिस को बुधवार देर रात बड़ी सफलता मिली।

एस. एस. पी. स. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर पटियाला पुलिस को 92.50 लाख रुपए बरामद करने में यह बड़ी कामयाबी उस समय मिली जब डी. एस. पी. पातड़ां स. सुखअमृत सिंह रंधावा के नेतृत्व में ए. एस. आई. हरिंदरपाल सिंह की पुलिस टीम ने नैशनल हाई वे नरवाणा रोड नजदीक बैरियर गांव ढाबी गुज्जरां में अंर्तराज्य नाकाबंदी की हुई थी। उन्होंने कहा कि बिना किसी योग्य दस्तावेजों के बड़ी मात्रा में नकदी ले कर जाना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। स. सिद्धू ने बताया कि बीती रात करीब 9.30 बजे एक काले रंग की हुंडई क्रेटा कार नंबर पी. बी. 13 बी. सी. 2797 नरवाना की तरफ से आई। इस कार को रोक कर जब इसकी तलाशी के लिए गई तो इसकी दोनों अगली सीटों के नीचे 92 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई।

 उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब कार चालक रवि करीब 23 साल पुत्र प्रेम चंद निवासी गांव शेरगढ़ और साथ वाले व्यक्ति सचिन करीब 20 सालद्ध पुत्र पवन कुमार निवासी खनौरी से इस नकदी बाबत पूछताछ की तो इन्होंने कोई तसल्लीबक्श जवाब नहीं दिया।

पुलिस ने यह संदिग्ध नकदी जब्त करके आयकर विभाग टीम को मौके पर बुला लिया और इंफोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया है। डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बताया कि लोक सभा क्षेत्र पटियाला के अधीन आते 9 विधान सभा क्षेत्रों में तैनात स्टैटिक और स्र्वेलैंस और फ्लाईंग स्कैड की 9.9 टीमें पूरी मुस्तैदी के साथ नजर रख रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत के चुनाव आयोग की तरफ  से लागू की गई आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करवने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।