You are currently viewing लुधियाना : श्री राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण हेतु जनजागरण रथ यात्रा को लोगों का मिला भरपूर समर्थन – प्रगट सिंह

लुधियाना : श्री राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण हेतु जनजागरण रथ यात्रा को लोगों का मिला भरपूर समर्थन – प्रगट सिंह

PLN लुधियाना:(राजेश भंडारी) श्री राम जन्म भूमि न्यास की लुधियाना इकाई द्वारा शहर में प्रभात फेरियों/सन्ध्या फेरियों के बाद जनजागरण हेतु अब रथ यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है।

इस बारे में समरसता प्रमुख प्रगट सिंह ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए हिंदुओं द्वारा कानून बनाने की सरकार से मांग की जा रही है। इसके तहत लोगों में जागरूकता लाने के लिए प्रभातफेरीयों ओर संध्याफेरीयों के बाद आज शहर एक विशाल रथयात्रा का आयोजन किया गया, यह रथयात्रा दरेसी ग्राउंड से शरू होकर चोडा बाज़ार, डीविजन नम्बर तीन, बाजवा नगर से होते हुए, शिवपुरी टूटियां वाले मंदिर में सम्पन्न हुई।

इस रथ यात्रा का अलग अलग संगठनो ओर आम लोगो द्वारा भव्य स्वागत किया गया। सारा शहर राम लल्ला हम आयेंगे मंदिर भव्य बनाएंगे के जयकारों से गूँज उठा, रथयात्रा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के इलावा आम जनता ने भी उपस्थित होकर काफी उतसाह दिखाया।

दुसरी ओर इस अवसर पर समरसता प्रमुख प्रगट सिंह ने बताया की कल 6 दिसम्बर को सिविल लाइन इलाका में भी इसी तरह रथ यात्रा निकली जाएगी। और आगामी 9 दिसम्बर को दाना मंडी में विराट हिन्दू समेलन का आयोजन किया गया है ताकि श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए जल्द कानून बनवाया जा सके।

उन्होंने शहर वासियों से अपील की हम सभी को इस अवसर पर अपने परिवार सहित 9 दिसंबर को दाना मंडी में एकत्रित होना चाहिए, ताकि सरकार की आंखे खुलें ताकि जल्द से जल्द श्री राम मन्दिर बनने का मार्ग प्रशस्त हो सके