You are currently viewing लव जिहाद और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म ‘केदारनाथ’ इस राज्य में हुई बैन,

लव जिहाद और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म ‘केदारनाथ’ इस राज्य में हुई बैन,

 

नैनीताल : सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ पर उत्तराखंड में बैन लग गया है, ये फिल्म आज ही देशभर में रिलीज हुई है, ‘केदारनाथ’ पर लव जिहाद और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है, फिल्म ‘केदारनाथ’ का केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने विरोध किया है हालांकि गुरुवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था।

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर मूवी को बैन कर दिया है, हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी, फिल्म को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज ने दिया बयान

बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था, जिसके बाद फिल्म को बैन कर दिया गया।

मालूम हो कि इससे पहले उत्तराखंड हाईकोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की गई थी, ये याचिका दायर की गई थी गढ़वाल के समाजसेवी स्वामी दर्शन भारती और बदरीनाथ धाम के हरिकिशन किमोठी ने, जिन्होंने फिल्म निर्माता पर आरोप लगाया कि भगवान केदारनाथ का अपमान करते हुए विदेशी मदद से फिल्म बनाई गई है। यह फिल्म हिंदुओं व पहाड़ की आस्था के साथ भद्दा मजाक है। यह फिल्म लव-जिहाद को बढ़ावा देती है, फिल्म में दिखाया गया है कि केदारनाथ में सैकड़ों साल से मुस्लिम रहते हैं और मंदिर में नमाज पढ़ रहे हैं, जबकि मंदिर या उसके आसपास एक भी मुस्लिम परिवार या व्यक्ति नहीं रहता है।

गौरतलब है कि अभिषेक कपूर निर्देशित यह फिल्म बाढ़ में फंसी एक हिंदू श्रद्धालु को एक मुस्लिम द्वारा बचाए जाने के बाद दोनों के बीच पनपे प्यार की कहानी है, इसलिए पुरोहितों ने कहा है कि ये फिल्म लव-जिहाद को बढ़ावा दे रही है।

फिल्म ‘केदारनाथ’ में उत्तराखंड की त्रासदी को दिखााया गया है
लिपलॉक सीन भी विवाद की वजह

फिल्म ‘केदारनाथ’ में उत्तराखंड की त्रासदी को दिखााया गया है। फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है। फिल्म के गानों पर भी लोगों को आपत्ति है, फिल्म में एक लिपलॉक सीन भी विवाद की वजह बना है।