You are currently viewing “रौंदा है पंजाब बनाके कैप्टन दी सरकार”.अब दिल्ली में मिलेगी 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली. कैप्टन सरकार के खिलाफ पुतला फूंक प्रदर्शन

“रौंदा है पंजाब बनाके कैप्टन दी सरकार”.अब दिल्ली में मिलेगी 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली. कैप्टन सरकार के खिलाफ पुतला फूंक प्रदर्शन

PLN- इंडस्ट्री को पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली देने का वादा कर सत्ता में पहुंची कैप्टन सरकार ने उपभोक्ताओं को खून के आंसू रोने पर मजबूर कर दिया है। पड़ोसी राज्यो से कई गुणा बिजली के रेट से परेशान लोग अब कहने लगे है कि “रौंदा है पंजाब बनाके कैप्टन दी सरकार” 

हरियाणा व हिमाचल के लोगो को बेहद ही सस्ती बिजली मिल रही है वही पंजाब सरकार आये दिन बिजली के रेटों में बढ़ोतरी करती आ रही है। अन्य राज्यों से तीन गुणा रेट पर पंजाब में बिजली मिल रही है।

दिल्ली में 200 यूनिट तक कोई बिल देने की नही जरूरत नहीं, 201-400 यूनिट बिजली खर्च करने पर लगभग 50% बिल माफ

वही दिल्ली की बात करें तो चुनावों में लोगों को लुभाने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राजधानी के लोगों को बिजली बिल में बड़ी राहत का ऐलान किया है. अरविंद सरकार ने बिजली के कम इस्तेमाल करने वालों को फायदे पहुंचाने का ऐलान किया है. दिल्ली में अब 200 यूनिट बिजली खर्च करने वालों को कोई बिल नहीं देना होगा. मतलब 200 यूनिट इस्तेमाल तक बिजली फ्री मिलेगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा, “अगर आप 200 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं तो आपको कोई बिल देने की जरूरत नहीं है. लेकिन 201-400 यूनिट बिजली खर्च करने पर लगभग 50% सब्सिडी मिलेगी.”

पहले लोग 200 यूनिट तक बिजली के लिए 622 रुपये का भुगतान करते थे, अब यह मुफ्त है. 250 यूनिट के लिए वे 800 रुपये का भुगतान करते थे, अब वे 252 रुपये का भुगतान करेंगे. 300 यूनिट के लिए वे 971 रुपये का भुगतान करते थे, अब वे 526 रुपये का भुगतान करेंगे. 400 यूनिट के लिए लोगों को 1320 रुपये देने होते थे, अब 1075 रुपये देने होंगे.

इस छूट से सब्सिडी पर लगभग 1800 करोड़ का खर्च आएगा. केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में बिजली कंपनियों का घाटा 17 फीसदी से घटकर 8 फीसदी पर आ गया है.

होशियारपुर में बेगमपुरा टाइगर फोर्स ने पंजाब सरकार के खिलाफ अंबेडकर चौक में किया पुतला फूंक प्रदर्शन

 होशियारपुर में बेगमपुरा टाइगर फोर्स ने पंजाब सरकार का अंबेडकर चौक में पुतला फूंक प्रदर्शन किया। नेताओं ने कहा कि कैप्टन सरकार को प्रदेश में ढाई साल हो गए हैं परंतु बिजली में कई बार बढ़ोतरी की गई। पड़ोसी राज्यों की तुलना में पंजाब में बिजली का रेट तकरीबन ढाई गुणा हो गया है। 

आल इंडिया एससी/बीसी/एसटी एकता भलाई मंच, सतगुरू रविदास नौजवान सभा और सतगुरू रविदास सीनियर सिटीजन संस्था का विरोध

आल इंडिया एससी/बीसी/एसटी एकता भलाई मंच, सतगुरू रविदास नौजवान सभा और सतगुरू रविदास सीनियर सिटीजन संस्था के सांझे प्रतिनिधिमंडल ने पीएसपीसीएल के चेयरमैन के नाम एक मांग पत्र भी दिया गया और बिजली के रेट तुरंत कम किए जाने की मांग की।