You are currently viewing राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग जारी,वोटरों का बरातियों की तरह स्वागत, देखें तस्वीरें

राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग जारी,वोटरों का बरातियों की तरह स्वागत, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गए है. आज राजस्थान की 199 सीटें और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

इससे पहले मध्य प्रदेश, मिजोरम और छत्तीसगढ़ में वोटिंग हो चुकी है. पांच राज्यों की नतीजे 11 दिसंबर को आने हैं। तेलंगाना में बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है।

वहीं तेलंगाना में मतदान के बीच कांग्रेस और टीआरएस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प. राज्य के नागेरकुरनल जिले में समर्थक आपस में भिड़े।

राजस्थान में वोटरों का बरातियों की तरह स्वागत,

राजस्थान में चुनाव आयोग ने भी मतदान केंद्रों को दुल्हन की तरह सजा रखे थे। मतदान केंद्र ऐसे लग रहे थे, जैसे किसी का शादी समारोह होगा। प्रदेश के कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए लाल काॅरपेड बिछा रखे थे। राजस्थान के उदयपुर जिले के लोसिंग में मतदान केंद्र के बाहर बकायदा स्वागत द्वार लगाया गया था, जबकि परिसर को पंडाल से सजाया गया था। वहीं चित्तौड़गढ़ और फेतहपुर सहित अन्य स्थानों पर शानदार पंडाल लगाया गया था। इधर, मतदान केंद्रों पर मतदान करने आने वाले मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया।
– चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों ने मतदान करने आने वाले मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया।
– स्काउट गाइड के बच्चों ने भी लोकतंत्र के इस पर्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बच्चों ने दिव्यांग मतदाताओें को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने में मदद की। चुनाव आयोग ने पूरे प्रदेश में दिव्यांग दूत नियुक्त किए थे। इसी के चलते स्काउट गाइड के बच्चों ने बुजुर्ग और दिव्यांगांें को मतदान केंद्र तक पहुंचाया।
– चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र पर बच्चों के लिए भी खास इंतजाम कर रखे थे। मतदान केंद्र महिला मतदाताओं के साथ आने वाले बच्चों के खिलौना का इंतजाम भी कर रखा था।