You are currently viewing ये है वो दरिंदा जिस ने फेंका था निरंकारी भवन में हैंड ग्रेनेड , निर्दोषों का हत्यारा आंतकी अवतार सिंह गिरफ्तार, घर की दीवार पर चिपकी मिली भिंडरावाले की तस्वीर

ये है वो दरिंदा जिस ने फेंका था निरंकारी भवन में हैंड ग्रेनेड , निर्दोषों का हत्यारा आंतकी अवतार सिंह गिरफ्तार, घर की दीवार पर चिपकी मिली भिंडरावाले की तस्वीर

 

अमृतसर : निरंकारी भवन में निर्दोष लोगों पर ग्रेनेड फेंकने वाले दूसरे आतंकी अवतार सिंह को इंटेलिजेंस की टीम ने शुक्रवार को अरेस्ट कर पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया।

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि आरोपी अवतार सिंह के पास से 32 बोर की पिस्टल, एक यूएस मेड पिस्टल, चार मेगजीन और 25 लाइव कार्टेज बरामद किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि अवतार सिंह को लोपोके पुलिस स्टेशन के अंडर आने वाले ख्याला गांव से गिरफ्तार किया गया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अजनाला में अवतार सिंह को 1 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

 

निरंकारी भवन में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने एक धार्मिक समागम में एक ग्रेनेड फेंका था. आतंकवादी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के एक कथित सदस्य बिक्रमजीत सिंह (26) को हमले के सिलसिले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था.

अमृतसर (ग्रामीण) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक परमपाल सिंह ने बताया कि अवतार सिंह के पिता गुरदयाल सिंह ने 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद भारतीय सेना छोड़ दी थी.

अवतार सिंह के अजनला शहर के चाक मिसरी खान गांव में स्थित मकान में गए मीडियाकर्मियों को मारे गए आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले की कई तस्वीरें दीवार पर चिपकी हुई मिली.

पुलिस के अनुसार बिक्रमजीत सिंह मोटरसाइकिल चला रहा था जबकि अवतार सिंह ने लोगों पर ग्रेनेड फेंका.