You are currently viewing महाराष्ट्र में आश्रम में घुस कर संत पशुपति महाराज और सेवादार की गला रेतकर हत्या. आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र में आश्रम में घुस कर संत पशुपति महाराज और सेवादार की गला रेतकर हत्या. आरोपी गिरफ्तार

 

 

महाराष्ट्र के नांदेड़ के आश्रम में लिंगायत समाज के एक साधु और उनके सेवक की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि साधु पशुपति महाराज का शव आश्रम में मिला है जबकि उनकी सेवा करने वाले सेवादार भगवान राम शिंदे का शव आश्रम से कुछ दूर पर पड़ा मिला है. बताया जा रहा है कि हत्यारोपी की पहचान साईनाथ लिंगाडे के रूप में हुई है, जिसे तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया गया है!

 

 

 पशुपति महाराज नांदेड के आश्रम में रहते थे. शनिवार देर रात 12 से 12.30 के बीच पशुपति महाराज की हत्या कर दी गई. ज​ब शिष्यों ने उन्हें आश्रम में मृत देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अभी जांच शुरू ही की थी कि किसी ने बताया कि आश्रम की सेवा करने वाले एक सेवादार भगवान राम शिंदे का शव गांव में आश्रम से कुछ ही दूरी पर मिला है.

 

 

पुलिस जांच में पता चला है कि हत्यारोपी साईनाथ रात के समय आश्रम में दाखिल हुआ था. हत्या को अंजाम देने के बाद वह साधु का शव अपने साथ ही ले जाना चाहता था. बताया जाता है कि जैसे ही साईनाथ साधु पशुपति महाराज का शव कार में रखकर बाहर निकलने लगा तभी उसकी कार दरवाजे में फंस गई. शोर की आवाज सुनकर छत पर सो रहे दो सेवादार जाग गए. उन्होंने साईनाथ को रोकने की कोशिश की लेकिन वह भाग निकला. उसे पकड़ने के लिए सेवादार भागे लेकिन वह फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी साईनाथ को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को शुरुआती जांच में हत्या का कारण चोरी लग रहा है। पुलिस के मुताबिक, आश्रम में सारा सामान बिखरा पड़ा था। ऐसे में आशंका है कि चोरी का विरोध करने पर साधु और उनके सेवक की हत्या कर दी गई होगी।सेवादार का शव गांव में आश्रम से कुछ ही दूरी पर मिला है।