You are currently viewing बम बरसाने भारत की सीमा में घुसे पाकिस्तान के विमान F16 को भारत ने किया ढेर, दुम दबाकर भागे पाक सैनिक

बम बरसाने भारत की सीमा में घुसे पाकिस्तान के विमान F16 को भारत ने किया ढेर, दुम दबाकर भागे पाक सैनिक

 

 

भारत के हमले के बाद कराह रहे पाकिस्तान ने लड़खडाते हुए भारत के अन्दर फिर से घुसने की कोशिश की है . इस बार ये घुसपैठ अधिकारिक है . यद्दपि उसकी सेना की घुसपैठ और आतंकियों की घुसपैठ में कोई भी अंतर नहीं है क्योंकि उसके क्रूर सैनिक किसी आतंकी से कम नहीं है और आतंकियों के ही दम पर उसकी सेना का वजूद भी कहा जा सकता है . पाकिस्तानी वायुसेना के 3 F16 विमान बुधवार को भारतीय वायुसीमा में घुसे. ये विमान नौशेरा सेक्टर के बिम्बर गली मेंभारत में घुसने की कोशिश की है .

पाकिस्तान की इस हिमाकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सीमा में घुसने वाले पाकिस्तानी विमान को भारत ने ढेर कर दिया है.

इस घुसपैठ में उनका इरादा भारत के ऊपर बमबारी करने का था . इसको कहीं न कहीं युद्ध की आहट के रूप में देखा जा रहा है और भारत के खिलाफ युद्ध के मैदान में उतरने की एक तैयारी भी . पाकिस्तान के निशाने पर कश्मीर का इलाका है जिसमे वो कश्मीरियों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है . जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। पीटीआई के हवाले से खबर आ रही है कि जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए। भारतीय वायु सेना ने हालांकि पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ दिया।

पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना के हवाई हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार सुबह भारत के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर दिया। उसके तीन विमानों ने पुंछ और राजौरी में वायुक्षेत्र का उल्लंघन किया। लौटते वक्त कुछ बम भी गिराए। हालांकि, भारत की त्वरित कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के विमान लौट गए। लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट से यात्री उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। वहीं, उत्तर भारत के सभी एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के तीन जेट विमानों ने भारत में घुसने की कोशिश की थी। राजौरी के डीसी रियाज ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया है। उसके जेट फाइटर भारतीय सीमा में घुसे और बम गिराए। नौ लोग जख्मी हुए हैं