You are currently viewing बम धमाके से दहल उठा कालिंदी एक्सप्रेस का जनरल कोच , स्टेशन पर दहशत का माहौल, ATS की टीम जांच में जुटी

बम धमाके से दहल उठा कालिंदी एक्सप्रेस का जनरल कोच , स्टेशन पर दहशत का माहौल, ATS की टीम जांच में जुटी

कानपुर
यूपी के कानपुर जिले में कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन में विस्फोट होने की खबर है। रेलवे के मुताबिक, कालिंदी एक्सप्रेस में के टॉइलट में एक लो-इंटेंसिटी ब्लास्ट हुआ है, जिसके बाद रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीम अब मामले की जांच में जुटी हुई है। हालांकि इस हादसे में अब तक किसी भी व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। शुरुआती रूप में यह ब्लास्ट में किसी विस्फोटक का इस्तेमाल होने की बात कही जा रही है, लेकिन रेलवे और पुलिस की ओर से अब तक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।
सूत्रों के अनुसार, शाम करीब 7 बजकर 10 मिनट पर कानपुर के बर्राजपुर स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस के टॉइलट में एक धमाका हुआ। इस धमाके बाद ट्रेन में बैठे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। घटना के बाद यात्रियों ने तत्काल स्थानीय रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद हरकत में आए रेल प्रशासन ने तत्काल इस मामले की जांच के लिए पुलिस और ऐंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) को मौके पर भेजा।

कानपुर से जांच के लिए भेजी गई पुलिस टीम
दूसरी ओर ट्रेन को तत्काल मौके पर ही रोककर घटना की जांच शुरू कराई गई। घटना के बाद नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रेन में विस्फोट की सूचना के बाद कानपुर से पुलिस टीम जांच के लिए मौके पर भेजी गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारी मौके पर विस्फोट के कारणों समेत घटना से जुड़े पहलुओं की जांच करेंगे और उनके क्लियरेंस के बाद ही ट्रेन को रवाना किया जाएगा। पीआरओ ने यह भी कहा कि ब्लास्ट में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।