You are currently viewing पुलिस कमिश्नर ने बहादुर कुसुम को दिया स्मार्ट फ़ोन और प्रशंसा पत्र भेंट कर किया सम्मानित, NRI ने दिया 51,000 रुपए देने का एलान

पुलिस कमिश्नर ने बहादुर कुसुम को दिया स्मार्ट फ़ोन और प्रशंसा पत्र भेंट कर किया सम्मानित, NRI ने दिया 51,000 रुपए देने का एलान


जालंधर ( PLN): 15 साल की कुसुम, जिसने 30 अगस्त को बाइक सवार मोबाईल छीनने वालों की कोशिश को नाकाम किया और हमले में कलाई पर गंभीर चोट के बावजूद एक मुलजिम को पकड़ने में कामयाब रही, को पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सोमवार को स्मार्ट फोन और प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया।
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कुसम को अपने माँ बाप के साथ पुलिस लाईन में चाय पर बुलाया और उसकी बहादुरी की प्रशंसा की।

 

 

भुल्लर ने कहा कि कुसुम अब दूसरी लड़कियों के लिए मिसाल बन गई है और उसने समाज में उसका सम्मान बढ़ाया है। उन्होनें कहा कि लड़कियों ने कई क्षेत्रों में लड़कों को पछाड़ दिया है चाहे वह अफसरशाही हो, राजनीति या खेल हो। उन्होनें कहा कि शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र हो जहाँ लड़कियों ने अपनी अमिट छाप न छोड़ी हो। जैसे कुसम के परिवार ने उसे एनसीसी, शिक्षा के साथ-साथ ताईकवांडो के प्रशिक्षण के फ़ैसले का समर्थन किया वो सराहना योग्य है। 

 

 

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि स्मार्टफ़ोन कुसुम को आनलाइन क्लासों के द्वारा अपनी पढ़ाई प्रभावशाली ढंग से जारी रखने में मदद करेगा।

 

भुल्लर ने बताया कि यूएसए रहने वाले समाज सेवीं ने कुसुम को 51,000 देने का फ़ैसला किया गया है, जिसके लिए उसका खाता नं. समाज सेवीं को दिया गया है, जो उसके खाते में पैसे सीधा भेजना चाहते है। उन्होनें कहा कि कमिश्नरेट पुलिस कुसम के पुलिस अधिकारी बनने और समाज सेवा करने के सपने को साकार करने में साथ देगी।