You are currently viewing पाताल लोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा पर भड़का सिख. गुर्जर और नेपाली समाज. विधायक व सांसद ने भी कराई शिकायत दर्ज

पाताल लोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा पर भड़का सिख. गुर्जर और नेपाली समाज. विधायक व सांसद ने भी कराई शिकायत दर्ज

 

 

नई दिल्ली :  फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की मुश्किलें बढ़ गयी है। अनुष्का शर्मा के खिलाफ सिख समाज के बाद MLA, MP, गुर्जर समाज औऱ गोरखा समाज ने भी मोर्चा खोल दिया है।

BJP विधायक ने कराई शिकायत दर्ज

 

 

उन के विरुद्ध पाताललोक वेबसीरीज के माध्यम से BJP विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने वेब सीरीज में फ़ोटो के इस्तेमाल, सनातन धर्म की गलत छवि और भारतीय एजेंसियों के गलत चित्रण का आरोप लगा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई हैं और रासुका के तहत कार्रवाई की मांग की हैं।

विधायक ने भाजपा नेताओं की फ़ोटो आपराधिक छवि वाले नेता से जोड़ कर प्रयोग करने पर अनुष्का शर्मा के खिलाफ नाराजगी जताई है। 

 

 

सांसद ने की सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से शिकायत

इस वेब सीरीज पर अब बीजेपी सांसद राजू बिष्ट नाराज हो गए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘पाताल लोक’ वेबसीरीज में नेपाली महिलाओं के लिए आपत्तिजनक डायलॉग पर भड़के BJP सांसद राजू बिष्ट ने मामले को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से शिकायत करते हुए कहा- ‘निर्माताओं के खिलाफ सख्त एक्शन जरूरी। देश में डेढ़ करोड़ गोरखा, नेपाली बोलते हैं, सबकी भावनाओं को ठेस पहुंचा है ।’

गोरखा संगठन का फूटा गुस्सा

 

अरुणाचल प्रदेश में गोरखा संगठन ने वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ के एक दृश्य में गोरखा समुदाय पर कथित “लिंग भेदी टिप्पणी’ करने के लिए अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) में इकाई के अध्यक्ष बिकास भट्टाराई ने हाल में यह शिकायत दर्ज कराई है.

संगठन ने अपनी शिकायत में कहा है कि वेब सीरीज के दूसरे एपिसोड में महिला पात्र के खिलाफ इस्तेमाल की गई “लिंग भेदी टिप्पणी’’, “नेपाली भाषी लोगों का सीधा-सीधा अपमान है.”

 

सिखों ने जताया था एतराज,की थी केन्द्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से अपील

 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऑनलाइन वीडियो प्रोमोटर अमेज़न प्राईम को चेतावनी दी है कि प्रसिद्ध अदाकारा अनुष्का शर्मा द्वारा बनाई ‘पाताल लोक’ सीरीज़ तुरंत हटायी जाये या फिर कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहे क्योंकि इसमें सिखों को उनके वास्तिवक चरित्र के बिल्कुल विपरीत दिखाया गया है।
यहां जारी किए एक बयान में उन्होंने कहा कि सिख हमेशा महिलाओं को बचाने के लिए जाने जाते हैं व पूरी दुुनिया उन्हें मानवता की सेवा करने के लिए जानती है पर अनुष्का शर्मा द्वारा बनाई इस सीरीज़ में सिखों को बलात्कारी दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि इससे भी ज्यादा साजिश की बात कि एक अमृत्धारी सिख को दिखाया गया है जो कि बलात्कार होता हुआ देख रहा है पर बोल कुछ नहीं रहा। उन्होंने कहा कि सिख कभी भी महिलाओं के खिलाफ कुछ भी बर्दाशत नहीं कर सकते व अमृत्धारी सिख ऐसा कर सकता है निर्माताओं को इसकी कल्पना भी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि सिखों ने तो दुशमनों की महिलाओं की भी रक्षा की है व उन्हें बचाया है क्योंकि गुरु साहिबान ने हमेशा महिलाओं की उस्तति की है व कहा है कि उस महिला को क्यों बुरा कहा जाये जो राजाओं को जन्म देती है। उन्होंने कहा कि कोई भी सिख किसी भी महिला के खिलाफ कुछ भी बर्दाशत नहीं कर सकता।
उन्होंने कहा कि इस सीरीज़ में सिखों को या तो महिलाओं का बलात्कारी दिखाया गया है या फिर बलात्कार के समय चुप दिखाया गया है व यह बात बर्दाशत नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि हम अमेज़न को हमारी भावनाओं व धर्म पर बार-बार चोट मारने की आज्ञा नहीं दे सकते।उन्होंने कहा कि हमारे धर्म के खिलाफ ऐसा नफरत भरा बुरा व्यवहार तुरंत बंद होना चाहिए।

स. सिरसा ने केन्द्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी अपील कर कहा कि वह सीरीज़ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि इस सीरीज़ पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए व अमेज़न को बार-बार धार्मिक भाईचारे पर चोट पहुंचाने के बदले जुर्माना होना चाहिए