You are currently viewing पहले मतदान फिर कन्या दान, ससुराल जाने से पहले वोट डालने पहुंची कई नवविवाहिता व दुल्हनें, 12 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग जारी

पहले मतदान फिर कन्या दान, ससुराल जाने से पहले वोट डालने पहुंची कई नवविवाहिता व दुल्हनें, 12 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग जारी

PLN – इस साल की सबसे बड़ी सियासी जंग का आज दूसरा फेज है। इसमें 12 राज्यों की 95 सीटों पर लोग वोट डालने निकलेंगे। कई जाने-माने चेहरों और दिग्गज नेताओं का भाग्य तय होगा। पहले 97 सीटों पर वोटिंग होनी थी, लेकिन तमिलनाडु के वेल्लोर और त्रिपुरा-ईस्ट सीट पर चुनाव टल गया है। 95 सीटों में 52 सीटें तमिलनाडु और कर्नाटक की हैं। दिल्ली से नजदीकी देखी जाए तो वेस्ट यूपी की आठ सीटों पर वोटिंग है। इनमें अलीगढ़, बुलंदशहर, मथुरा और आगरा भी हैं। दूसरा फेज पूरा होने के बाद 186 सीटों पर चुनाव हो चुके होंगे। बाकी जगहों पर बचे 5 चरणों में वोटिंग होगी। मतदान की अगली तारीख 23 अप्रैल है। 

पहले वोट फिर ससुराल: पोलिंग बूथ पर रुकी दुल्हन की डोली

किसी की जिंदगी में शायद सबसे बड़ा त्योहार उसकी शादी ही होती है लेकिन जब पूरा देश लोकतंत्र का महापर्व मना रहा हो तो उसमें शरीक होना तो बनता है। इसी की एक बानगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान देखने को मिली जब अपनी नई जिदंगी शुरू करने जा रहीं दुल्हनों ने देश की नई सरकार चुनने का फर्ज पहले अदा किया। 
जम्मू-कश्मीर में दूल्हा-दुल्हन सबसे पहले वोट डालने उधमपुर के पोलिंग बूथ पर पहुंचे। वही मेंगलुरु के कवूर में शादी से पहले कार्तिका वोट डालने पहुंचीं ।